scorecardresearch
 

किसान के बेटे ने किया कारनामा, भारत को दिलाया मेडल

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. इस क्रम में भारत के कई खिलाड़ियों ने कई पदक अपने नाम किया है. इसमें राजस्थान के रहने वाले ओम मिठारवाल का नाम भी शामिल है.

CWG 2018: दाएं तरह हैं ओम मिठारवाल CWG 2018: दाएं तरह हैं ओम मिठारवाल

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. इस क्रम में भारत के कई खिलाड़ियों ने कई पदक अपने नाम किया है. इसमें राजस्थान के रहने वाले ओम मिठारवाल का नाम भी शामिल है. उन्होंने सोमवार को भारत के नाम एक कांस्य पदक किया. ओम ने पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग में यह खिताब जीता है. ओम आखिरी शॉट में थोड़ा चूक गए, जिसकी वजह से उन्हें कांस्य पदक से ही संतुष्ट करना पड़ा.

ओम मिठारवाल राजस्थान के श्रीमाधोपुर के पास सिहोड़ी के रहने वाले हैं. 23 साल के मिठारवाल अभी हवलदार के पद पर सेवा दे रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार वो अभी इंदौर के पास महुआ में पोस्टेड हैं. बता दें कि ओम मिठरवाल ने 4 साल पहले ही सेना ज्वॉइन की है. इससे पहले ओम ने मेक्सिको में आयोजित शूटिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड भी हासिल कर चुके हैं.

अजीब है इस शख्स का जुनून, करता है वर्ल्ड वॉर के सैनिकों का इंटरव्यू

बता दें कि उनके पिता किसान हैं और उन्होंने पिछले साल में ही खुद को मजबूत किया है. चार साल पहले वो शूटिंग को लेकर कुछ नहीं जानते थे, लेकिन उन्होंने धीरे-धीरे प्रेक्टिस शुरू की और लगातार ऊंचाइयों को छुते गए.

एक साल पहले ही ओम की शादी अंजू के साथ हुई थी. अंजू फिलहाल सेकंड इयर की पढ़ाई कर रही हैं. हाल ही में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी उन्हें और अपूर्वी चंदेला को शुभकामनाएं दी थीं. मुख्यमंत्री ने कहा था कि मिठारवाल ने राजस्थान का नाम रोशन किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें