scorecardresearch
 

RRB NTPC Exam: एनटीपीसी परीक्षा का नोटिस फेक, जानिए क्या है सच्चाई

RRB NTPC परीक्षा को लेकर रेलवे भर्ती बोर्ड ने क्लियर किया है. इसके अनुसार ऑफिशियल वेबसाइट पर कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है. सोशल मीडिया पर एनटीपीसी परीक्षा के लिए जारी नोटिस फेक है.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा को लेकर इन दिनों एक नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. RRB NTPC fake Notice में कहा गया है कि एग्जाम सिटी, डेट (RRB NTPC Exam Date), एससी/एसटी ट्रैवल कार्ड डाउनलोड करने की तारीख 13 मार्च 2020 है. नोटिस के मुताबिक मॉक टेस्ट का लिंक 17 मार्च 2020 को एक्टिव किया जाएगा और सेकंड स्टेज की सीबीटी 28 मार्च 30 अप्रैल 2020 तक आयोजित की जाएगी. रेलवे भर्ती बोर्ड ने इस पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि बोर्ड ने ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया है. न ही वेबसाइट पर ऐसा कोई नोटिस है.

इस फर्जी नोटिस में एनटीपीसी (RRB NTPC) की पहली स्टेज की परीक्षा की तारीख नहीं दी गई है, जबकि दूसरी स्टेज की परीक्षा की तारीख दी गई है. ये नोटिस किसी भी आरआरबी वेबसाइट पर नहीं है. रेलवे भर्ती बोर्ड हमेशा अपने रीजनल बोर्ड्स की वेबसाइट पर परीक्षा से जुड़ी जानकारी अपलोड करता है. ऐसे में ये नोटिस पूरी तरह से फर्जी है और उम्मीदवारों को इससे सावधान रहने की जरूरत है.

ये है वो फर्जी नोटिस, रहें सावधान

बता दें कि RRB ने एनटीपीसी के 35,208 पदों पर भर्ती के लिए 28 फरवरी को नोटिफिकेशन जारी किया था. इन पदों पर 1 करोड़ 26 लाख 30 हजार 885 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. नोटिफिकेशन में परीक्षा की संभावित तारीख जून से सितंबर 2019 के बीच लिखी है. हालांकि बोर्ड ने 15 अक्टूबर को नोटिस जारी कर परीक्षा स्थगित करने की घोषणा कर दी थी. फिलहाल नई परीक्षा की कोई तारीख घोषित नहीं की गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें