scorecardresearch
 

एक महिला बाइकर जो दे गई जोश और जुनून की रफ्तार

'लेडी ऑफ द हार्ले' के नाम से मशहूर जयपुर की बाइक राइडर वीणु पालिवाल को रफ्तार का जुनून था और यही उनकी मौत की वजह भी बना. उनका नाम देश की टॉप विमन बाइकर्स में शुमार था...

Indian top woman biker Veenu Paliwal Indian top woman biker Veenu Paliwal

लेडी ऑफ द हार्ले के नाम से मशहूर जयपुर की बाइक राइडर वीणु पालिवाल की सोमवार शाम मध्यप्रदेश के विदिशा के पास सड़क हादसे में मौत हो गई. 44 साल की लेडी बाइकर वीणु को रफ्तार में जीने का शौक था.

परिवार: बाइकर वीणु के माता-पिता जयपुर में बैंक में काम करते हैं. वीणु के एक बेटा व बेटी है जो तलाक के बाद अपने पिता के साथ ही रहते हैं.

विरासत में मिला था शौक: वीणु को बाइक चलाने का शौक विरासत में मिला था, उनके पिता भी बाइक चलाने के शौकीन थे.

अब तक का रिकॉर्ड: जयपुर की वीणु पालीवाल अपना जीवन रोमांच के साथ गुजार रहीं थी. पिछले एक साल से वे हार्ले डेविडसन 48 मॉडल से हॉग की रैली पूरी कर चुकी थी. उन्हें 'लेडी ऑफ द हार्ले 2016' चुना गया था.

आखिरी मिशन: वीणु 24 मार्च को हार्ले डेविडसन से देश भ्रमण पर निकली थीं. सोमवार सुबह 7 बजे लखनऊ से रवाना हुई थीं और शाम करीब 6 बजे बाइक स्लिप होने से हादसे का शिकार हो गईं.

फेसबुक पर आखिरी संदेश: वीणु ने दुर्गापुर से लखनऊ जाने से पहले फेसबुक पर मैसेज लिखा था 'अब हम यहां से निकल रहे हैं, लेकिन रास्ता खराब है. ट्रैफिक बहुत ज्यादा है. रोड भी खराब है और जगह-जगह जाम लगा है. लेकिन हमारा लीडर बेहद मजबूत है, आगे से आगे रास्ता बना रहा है. लखनऊ में लोग हमारा इंतजार कर रहे हैं.' Cheers to u all.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें