scorecardresearch
 

UP Board 10th Result 2022: यूपी बोर्ड 10वीं के रिजल्‍ट का लिंक लाइव, यहां करें डाउनलोड

upmsp.edu.in, upresults.nic.in, UP Board 10th Result 2022: यूपी बोर्ड 10वीं के रिजल्‍ट चेक करने का लिंक लाइव हो गया है. परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवार फौरन अपनी मार्कशीट aajtak.in पर चेक करें.

X
UP Board 10th Result 2022 LIVE: UP Board 10th Result 2022 LIVE:

upmsp.edu.in, upresults.nic.in, UPMSP UP Board 10th Result 2022, Sarkari Result 2022: यूपी बोर्ड हाईस्‍कूल परीक्षा के रिजल्‍ट आज 18 जून को जारी किए जा रहे हैं. कुल 25,25,007 उम्‍मीदवार यूपी बोर्ड हाईस्‍कूल की परीक्षा में शामिल हुए हैं जिनका इंतजार आज खत्‍म हो गया है. उम्‍मीदवार नीचे दिए डायरेक्‍ट लिंक पर अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं.

ये बने हैं टॉपर्स
कानपुर, मुरादाबाद और कन्नौज के बच्‍चों ने हाईस्कूल में टॉप किया है. कानपुर के प्रिंस पटेल 97.67 प्रतिशत के साथ सबसे आगे रहे हैं. मुरादाबाद की संस्कृति ठाकुर दूसरे स्थान पर रही हैं जबकि कन्नौज के अनिकेत शर्मा तीसरे स्थान पर रहे हैं.

लड़कियों का रिजल्‍ट बेहतर
रिजल्‍ट की घोषणा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के माध्‍यम से कर दी गई है. लड़कों का पास प्रतिशत 85.25 प्रतिशत जबकि लड़कियों का पास प्रतिशत 91.69 प्रतिशत है.

UP Board 10th Result 2022: Direct Link to Download

रोल नंबर के साथ हो जाएं तैयार
यूपी बोर्ड 10वीं के रिजल्‍ट का इंतजार अब खत्‍म हो गया है. परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवार अपने रोल नंबर के साथ तैयार हो जाएं. मार्कशीट डाउनलोड करने का लिंक कुछ ही मिनटों में लाइव होने वाला है.

किस समय मिलेगा 10वीं का रिजल्‍ट?
यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट अब से कुछ ही देर में जारी होने वाला है. बोर्ड दोपहर 2 बजे रिजल्‍ट की घोषणा करेगा जिसके बाद रिजल्‍ट चेक करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट समेत aajtak.in पर लाइव हो जाएगा.

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 कैसे देखें?
बता दें कि रिजल्‍ट इस वर्ष aajtak.in पर ही होस्‍ट किए जा रहे हैं. रिजल्‍ट रिलीज़ होने पर हेवी ट्रैफिक की समस्‍या से बचने के लिए उम्‍मीदवार आजतक पर ही अपनी मार्कशीट चेक कर सकेंगे. इसके लिए दिए गए डायरेक्‍ट लिंक पर जाना होगा और अपना रोल नंबर दर्ज कर सब्मिट कर देना होगा. मार्कशीट फौरन स्‍क्रीन पर खुल जाएगी. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर भी रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं.

यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कैसे चेक करें?
स्‍टेप 1: दिए गए डायरेक्‍ट लिंक पर जाएं.
स्‍टेप 2: अब स्‍क्रीन पर दिख रहे रिजल्‍ट के लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: अपना रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और स्कूल कोड दर्ज कर सब्मिट पर क्लिक करें.
स्‍टेप 4: आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
स्‍टेप 5: रिजल्‍ट आप डाउनलोड भी कर सकेंगे.

यूपी बोर्ड परीक्षा का रोल नंबर कैसे पता करें?
अपना रिजल्‍ट चेक करने के लिए उम्‍मीदवारों को अपने रोल नंबर की जरूरत होगी. अगर आपने अपना रोल नंबर खो दिया है तो घबराने की जरूरत नहीं है. रोल नंबर एग्‍जाम एडमिट कार्ड पर ही दर्ज होगा. अपने एग्‍जाम एडमिट कार्ड पर रोल नंबर चेक करें और अपनी मार्कशीट डाउनलोड करें.

Check UP Board 12th Result LIVE Updates Here

(अपडेट जारी हैं...)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें