scorecardresearch
 

JEE Main Session 1 Result 2022: जेईई मेन सेशन 1 रिजल्‍ट आज! jeemain.nta.nic.in पर करें चेक

JEE Main Session 1 Result 2022 @jeemain.nta.nic.in: परीक्षा 23 जून से 29 जून, 2022 तक पूरे भारत में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी. उम्‍मीदवार अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे.

X
JEE Main Session 1 Result 2022: JEE Main Session 1 Result 2022:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फाइनल आंसर की हो चुकी है जारी
  • आज जारी हो सकते हैं एग्‍जाम रिजल्‍ट

JEE Main Session 1 Result 2022 @jeemain.nta.nic.in: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA अब जल्‍द ही जेईई मेन सेशन 1 परीक्षा (JEE Main Session 1) के रिजल्ट जारी करने जा रहा है. NTA ने कल 06 जुलाई, 2022 को परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी कर दी है. परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर विजिट कर B.E. और B.Tech पेपर 1 के लिए रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे. संभव है कि रिजल्‍ट आज 07 जुलाई को जारी कर दिए जाएंगे.

रिजल्‍ट संयुक्त प्रवेश परीक्षा के सेशन 1 के लिए घोषित किया जाएगा जो 23 जून से 29 जून, 2022 तक पूरे भारत में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी. परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जा रही है जो इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी और वास्तुकला जैसे पाठ्यक्रमों में अंडर ग्रेजुएट एडमिशन के लिए आवेदन करना चाहते हैं.

JEE Main Session 1 Result 2022: ऐसे कर पाएंगे चेक
स्‍टेप 1: बताई गई आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
स्‍टेप 2: होमपेज पर रिजल्‍ट के लिंक को ओपन करना होगा.
स्‍टेप 3: अब अपने लॉगिन डिटेल्‍स की मदद से लॉगिन करना होगा.
स्‍टेप 4: रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड कर सकेंगे.

JEE Main 2022 रिजल्‍ट डेट की अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. सभी प्रश्नपत्रों के लिए फाइनल आंसर की जारी होने के बाद, रिजल्‍ट जारी किए जा सकते हैं. रिजल्‍ट जारी होने के बाद, छात्र आधिकारिक वेबसाइट -jeemain.nta.nic.in पर अपना रिजल्‍ट ऑनलाइन चेक कर सकेंगे. इसके लिए अपने रोल नंबर और अन्‍य क्रेडेंशियल्स की मदद से लॉगिन करना होगा.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें