scorecardresearch
 

IBPS RRB Prelims Result 2021: ऑफिसर स्‍केल I प्रीलिम्‍स के रिजल्‍ट जारी, ये है मेन्‍स की डेट

IBPS RRB Officer Scale-I Prelims Result 2021: ऑफिसर स्केल- I भर्ती के लिए प्रीलिम्‍स परीक्षा 31 दिसंबर को आयोजित की गई थी, जबकि लिपिक या कार्यालय सहायक पदों के लिए परीक्षा 02 जनवरी और 04 को आयोजित की गई है. लिपिक भर्ती के रिजल्‍ट अभी तक जारी नहीं किए गए हैं. प्रीलिम्‍स एग्‍जाम में क्‍वालीफाई हुए उम्‍मीदवारों को अब मेन्‍स एग्‍जाम के लिए उपस्थित होना होगा.

IBPS RRB Officer Scale I Prelims Result IBPS RRB Officer Scale I Prelims Result
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मेन्‍स एग्‍जाम की टेंटेटिव डेट 30 जनवरी है
  • प्रीलिम्‍स परीक्षा 31 दिसंबर को आयोजित की गई थी

IBPS RRB Officer Scale-I Prelims Result 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) ने ऑफिसर स्केल- I के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित प्रीलिम्‍स परीक्षा का रिजल्‍ट जारी कर दिया है. वे सभी उम्मीदवार जो प्रीलिम्‍स परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर विजिट कर चेक कर सकते हैं. रिजल्‍ट चेक करने का लिंक 18 जनवरी तक ऐक्टिव रहेगा.

देखें: आजतक LIVE TV

ऑफिसर स्केल- I भर्ती के लिए प्रीलिम्‍स परीक्षा 31 दिसंबर को आयोजित की गई थी, जबकि लिपिक या कार्यालय सहायक पदों के लिए परीक्षा 02 जनवरी और 04 को आयोजित की गई है. लिपिक भर्ती के रिजल्‍ट अभी तक जारी नहीं किए गए हैं. प्रीलिम्‍स एग्‍जाम में क्‍वालीफाई हुए उम्‍मीदवारों को अब मेन्‍स एग्‍जाम के लिए उपस्थित होना होगा. मेन्‍स एग्‍जाम की टेंटेटिव डेट 30 जनवरी है जिसके लिए एडमिट कार्ड इसी सप्‍ताह जारी किए जा सकते हैं.

जो उम्‍मीदवार मेन्‍स एग्‍जाम में कट-ऑफ स्‍कोर करेंगे, वे ही इंटरव्‍यू राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे. IBPS इंटरव्‍यू राउंड पूरा होने तक ऑनलाइन मेन्‍स एग्‍जाम के नंबर जारी नहीं करेगा. इंटरव्‍यू कुल 100 नंबर को होगा. फाइनल सेलेक्‍शन मेन्‍स और इंटरव्‍यू के नंबरों के आधार पर होगा.

प्रीलिम्‍स रिजल्‍ट अभी चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें