scorecardresearch
 

UP School News: यूपी में अभी नहीं खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज, 30 जनवरी तक बंद रखने का आदेश

UP School Closed: यूपी में अब 30 जनवरी तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के हालात पर समीक्षा के बाद 30 जनवरी 2022 तक के लिए स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का फैसला किया गया है.

X
School-College Closed In Uttar Pradesh School-College Closed In Uttar Pradesh
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना के चलते सरकार ने बंद किए स्कूल-कॉलेज
  • यूपी के सरकारी और प्राइवेट स्कूल 30 जनवरी तक बंद

UP School-College Closed Updated: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सभी शैक्षणिक संस्‍थानों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. यूपी में अब 30 जनवरी तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. राज्‍य में जनवरी के पहले सप्‍ताह में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए स्‍कूल-कॉलेज 16 जनवरी तक बंद किए गए थे, जिसके बाद स्थिति की समीक्षा हुई और शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने की मियाद 23 जनवरी तक बढ़ा दी गई थी.

अब एक बार फिर कोरोना संक्रमण के हालात पर समीक्षा के बाद 30 जनवरी 2022 तक के लिए स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का फैसला किया गया है. हालांकि, शैक्षणिक संस्‍थानों को ऑनलाइन क्‍लासेज़ जारी रखने का आदेश दिया गया है. प्रशासन का निर्देश राज्‍य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्‍कूल-कॉलेजों पर लागू होगा.

UP Schools Remain Shut till 30 January Due to Covid

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच, लखनऊ विश्वविद्यालय ने पहले ही 15 से 31 जनवरी तक आयोजित होने वाली सभी सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. स्‍टूडेंट्स अभी अपने एग्‍जाम की नई डेट्स के इंतजार में हैं. वहीं, यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं के एग्‍जाम भी राज्य विधानसभा चुनाव के बाद शुरू होने हैं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें