scorecardresearch
 

Semester Exams: 1 फरवरी से शुरू होंगे सभी कॉलेज के सेमेस्टर एग्जाम, इस राज्य सरकार ने किया ऐलान

Semester Exams 2022 in Tamil Nadu: तमिलनाडु सरकार ने सेमेस्टर परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित करने का निर्णय लिया है. राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री के पोनमुडी ने कहा कि सभी कॉलेजों के लिए सेमेस्टर परीक्षाएं 1 फरवरी से 20 फरवरी तक ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी. 

X
Tamil Nadu Semester exams Tamil Nadu Semester exams
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 1 फरवरी से 20 फरवरी तक आयोजित की जाएंगी परीक्षाएं
  • ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी सेमेस्टर परीक्षाएं

Tamil Nadu Semester exams: देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसी बीच वायरस के प्रकोप को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने सेमेस्टर परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित करने का निर्णय लिया है. राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री के पोनमुडी ने शुक्रवार को कहा कि सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के लिए सेमेस्टर परीक्षाएं 1 फरवरी से 20 फरवरी तक ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी. 

मंत्री ने कहा, "पहले पांच सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी. अंतिम सेमेस्टर वैसे भी जून में हो रहा है, इसलिए हम तब निर्णय लेंगे. लेकिन हम अंतिम परीक्षा ऑफलाइन आयोजित करना चाहते हैं. इंजीनियरिंग, कला और विज्ञान, पॉलिटेक्निक आदि सहित सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के लिए शेष सेमेस्टर परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. 

मंत्री ने कहा कि सभी प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक हुई और उन्होंने फैसला किया कि वर्तमान में ऑफ़लाइन परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं है. उन्होंने कहा, " हमने शिक्षा विभाग को यह सुनिश्चित करने के लिए सूचित किया है कि ऑनलाइन परीक्षाओं के दौरान कोई अनियमितता न हो. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने छात्रों, अभिभावकों के स्वास्थ्य को देखते हुए यह निर्णय लिया है और इसलिए हम इस संबंध में उनका सहयोग चाहते हैं." 
 
पोनमुडी ने कहा कि सभी कॉलेजों के लिए प्रश्न पैटर्न समान रहेगा ताकि छात्रों के बीच कोई भ्रम ना हो. उन्होंने कहा कि 29 जनवरी को मद्रास विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले कॉलेजों के सभी प्राचार्यों और अन्य शैक्षिक विशेषज्ञों के साथ एक बैठक होगी जिसमें विश्वविद्यालय की गुणवत्ता में सुधार के लिए आवश्यक कदमों पर चर्चा की जाएगी. 

ये भी पढ़ें -

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें