scorecardresearch
 

AIIMS INI CET Exam 2021: सुप्रीम कोर्ट का आदेश- अब 16 जून को नहीं होगी परीक्षा

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अभी स्थिति भले ही थोड़ी बेहतर हो गई हो, लेकिन कई राज्यों में हालात अभी भी ठीक नहीं है. कोर्ट ने कहा कि 16 जून को परीक्षा कराना उचित नहीं है क्योंकि कोरोना के चलते ये समय अभी सही नहीं है.  

AIIMS INI CET Exam 2021 AIIMS INI CET Exam 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • INI CET परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश
  • 16 जून को होने वाली परीक्षा की स्थगित

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की ओर से 16 जून, 2021 को आयोजित होने वाली INI CET Exam 2021 को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा आदेश दिया. कोर्ट ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए 16 जून को होने वाली इस परीक्षा एक महीने के लिए टालने का आदेश दिया है. 

दरअसल, गुरुवार को सुप्रीम में एम्स समेत देश के अन्य संस्थानों द्वारा 16 जून को आयोजित कराई जाने वाली INI CET परीक्षा को टालने की मांग पर सुनवाई हुई. 26 डॉक्टरों ने इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. जिसके बाद कोर्ट ने कहा कि अभी स्थिति भले ही थोड़ी बेहतर हो गई हो, लेकिन कई राज्यों में हालात अभी भी ठीक नहीं है. कोर्ट ने कहा कि 16 जून को परीक्षा कराना उचित नहीं है क्योंकि कोरोना के चलते ये समय अभी सही नहीं है.  

मौजूदा हालात को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने एम्स INI CET परीक्षा 2021 एक महीने के लिए स्थगित करने का आदेश दिया. कोर्ट ने कहा है कि एक महीने के बाद कभी भी परीक्षा ली जा सकती है. सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के वकील से कहा कि आप इस मामले में निर्देश ले लें और जल्द बताएं कि क्या आप परीक्षा को एक महीने के लिए टाल सकते हैं? 

बता दें कि INI CET परीक्षा चिकित्सा/पोस्ट ग्रेजुएट पढाई के क्षेत्र में हाई एजुकेशन में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है. वकील पल्लवी प्रताप के माध्यम से दायर याचिका में कहा गया है कि 16 जून को परीक्षा आयोजित कराना पीजी परीक्षाओं को स्थगित करने के संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा NEET PG परीक्षा, 2021 को चार महीने के लिए स्थगित करने के संबंध में दिए गए आश्वासन की घोर अवहेलना है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें