scorecardresearch
 

राजस्थान: REET एग्‍जाम सेंटर पर काटे गए छात्राओं के फुल बाजू कपड़े, पुलिस से उलझे परीक्षार्थी

Rajasthan REET 2021: प्रवेश के दौरान कड़ी चेकिंग के दौरान हाथ मे बंधी राखी व अन्य समान उतरवा दिए गए. महिला अभ्यर्थियों के फुल बाजू के कुर्ते काट दिए गए व नाक कान गले के गहने भी उतरवा लिए गए.

REET Exam 2021: REET Exam 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देरी से आने पर छात्राओं को एंट्री नहीं दी गई
  • गहने, पर्स, जूते आदि सभी उतरवा लिए गए

Rajasthan REET 2021: राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET 2021) आज रविवार 26 सितंबर को सुबह 10 बजे से शुरू हो गई. इसके लिए सीकर में परीक्षा केन्द्र पर तैयारियां पहले ही पूरी कर ली थीं. सीकर जिले में परीक्षा 232 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जा रही है. जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों पर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से CCTV के माध्यम से नजर रखी जा रही है और अधिकारी परीक्षा केन्द्रों पर लगातार दौरा कर रहे हैं.

जिले मे आज परीक्षा के दिन इंटरनेट बंद करने को लेकर भी सम्भागीय आयुक्त ने आदेश जारी किए हैं. परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के लिए विशेष पुलिस दस्‍ता भी तैनात किया गया है. जिले में परीक्षार्थियों के प्रवेश के दौरान कड़ी चेकिंग के दौरान हाथ मे बंधी राखी व अन्य समान उतरवा दिए गए. महिला अभ्यर्थियों के फुल बाजू के कुर्ते काटे गये व नाक कान गले के गहने भी उतरवा लिए गए. 

चेकिंग के दौरान छात्रों के बालों के रिबन तक खुलवा लिए गए. पौद्धार स्कूल के परिक्षा केन्द्र पर महिला के कपड़े की बाजू काटने पर उसके परिजन पुलिस से उलझ गए. वहीं चप्पल उतरवाने पर भी परीक्षार्थी पुलिस से उलझने लगे. कोतवाल उदय सिंह ने मौके पर पहुचकर मामला शान्त किया. सेठ जयदेव जालान स्कूल के पास दीवारों पर चढ़ रहे लोगों को पुलिस ने वहां से खदेड़ा.

परीक्षा सेंटर पर आज सुबह कुछ मिनट की देरी से आना कुछ परीक्षार्थियों को भारी पड़ गया. सीकर शहर के एक परिक्षा केन्द्र पर जब कुल छात्राएं 9 बजकर 45 मिनट पर एग्‍जाम सेंटर पहुचीं तो उन्हें एग्‍जाम सेंटर में प्रवेश नही दिया गया. परीक्षा 10 बजे शुरू होनी थी जिसके लिए एंट्री टाइम 9:30 बजे त‍क ही था. परीक्षा के लिए लागू कड़े नियमों की वजह से छात्राओं को प्रवेश नही दिया जिसके बाद वह सेंटर के गेट के आगे लेटकर काफी देर तक रोती रहीं और अंदर जाने की गुहार लगाती रहीं. 

(फतेहपुर, सीकर से राकेश गुर्जर की रिपोर्ट)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें