scorecardresearch
 

Kerala Plus One Exam 2021: ऑफलाइन आयोजित होंगे 11वीं के एग्‍जाम, सुप्रीम कोर्ट ने दी अनुमति

Kerala Board +1 Exam 2021: 03 सितंबर को जस्टिस एएम खानविलकर की अगुवाई वाली बेंच ने प्लस वन परीक्षा के ऑफलाइन आयोजन पर रोक लगा दी थी. कोर्ट ने कहा था कि कोरोना के 70% मामले केरल से आ रहे हैं, ऐसे में यह निर्णय सही नहीं लगता. 

Representational Image Representational Image
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑफलाइन परीक्षा पर 03 सितंबर काे रोक लग गई थी
  • एग्‍जाम में सख्‍त कोरोना प्रोटोकॉल का पालन होगा

Kerala Board Plus One +1 Exam 2021: केरल प्लस वन परीक्षा कक्षा 11 के सभी छात्रों के लिए ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाएगी. इस मामले पर आज सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने केरल सरकार के फिजिकल मोड में परीक्षा आयोजित करने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया है. इसके बाद अब राज्‍य में कक्षा 11 के सभी छात्रों के लिए ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित करने का रास्‍ता साफ हो गया है.

केरल प्लस वन परीक्षा पर पिछली सुनवाई में राज्य सरकार ने ऑफ़लाइन परीक्षा आयोजित करने के अपने निर्णय का तर्क देते हुए कहा था कि कई छात्रों के पास पर्याप्त इंटरनेट सुविधा नहीं है. ऐसे में ऑनलाइन मोड में परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं था. 03 सितंबर को जस्टिस एएम खानविलकर की अगुवाई वाली बेंच ने प्लस वन परीक्षा के ऑफलाइन आयोजन पर रोक लगा दी थी. कोर्ट ने कहा था कि कोरोना के 70% मामले केरल से आ रहे हैं, ऐसे में यह निर्णय सही नहीं लगता. 

जस्टिस एएम खानविलकर, दिनेश माहेश्वरी और सीटी रविकुमार की बेंच ने शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई की. पीठ ने कहा कि वह केरल सरकार द्वारा अपने हलफनामे में बताए गए कारणों से सहमत हैं. उन्‍होंने कहा, "हमें उम्मीद और विश्वास है कि अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए सभी सावधानी और आवश्यक कदम उठाएंगे कि कोई भी अप्रिय स्थिति का सामना न करना पड़े." इसके साथा ही ऑफलाइन प्लस वन परीक्षा के खिलाफ याचिका खारिज कर दी गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें