scorecardresearch
 

UP School, College Closed: 2 दिन बंद रहेंगे यूपी के स्‍कूल- कॉलेज, भारी बारिश की है चेतावनी

UP School, College Closed: राज्य सरकार ने पहले रायबरेली और अमेठी में कक्षा 8 तक के स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया था. मगर पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश के चलते सरकार ने अपने फैसले में संशोधन करते हुए राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज 2 दिन बंद रखने का आदेश दिया है.

Representational Image Representational Image
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑनलाइन कक्षाएं भी बंद की जा सकती हैं
  • शैक्षणिक संस्‍थान अब सोमवार से खुलेंगे

UP School, College Closed: राज्य में भारी बारिश के खतरे को देखते हुए, उत्तर प्रदेश के स्कूल और कॉलेज दो दिन, यानी 17 और 18 सितंबर को बंद कर दिए गए हैं. राज्य सरकार ने छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए यह निर्णय लिया है क्योंकि कई सड़कों और क्षेत्रों में भारी जलभराव है. इसे देखते हुए राज्य भर के सभी शैक्षणिक संस्थान लगातार तीन दिन शुक्रवार, शनिवार और रविवार को बंद रखे जाएंगे.

राज्य सरकार ने पहले रायबरेली और अमेठी में कक्षा 8 तक के स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया था. मगर पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश के चलते सरकार ने अपने फैसले में संशोधन करते हुए राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज 2 दिन बंद रखने का आदेश दिया है. शैक्षणिक संस्‍थान अब सोमवार से खुल सकेंगे.

यूपी सरकार ने 01 सितंबर को सख्त COVID 19 प्रोटोकॉल के साथ प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोल दिया था. हालांकि, कक्षा 9 से 12 और कक्षा 6 से 8 के लिए ऑफलाइन कक्षाएं क्रमशः 16 और 24 अगस्त से फिर से शुरू हुईं थीं. स्‍कूलों में अभी उपस्थिति अनिवार्य नहीं है क्योंकि कक्षाएं ऑनलाइन मोड में भी जारी हैं.

लखनऊ, कानपुर, बाराबंकी, सुल्तानपुर, सीतापुर, अयोध्या, वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद, संभल, बिजनौर और अमरोहा सहित 30 जिलों में 48 घंटों से भारी बारिश हो रही है. उत्तर प्रदेश के मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है. इन दो दिनों तक खराब नेटवर्क कनेक्टिविटी के कारण स्कूलों और कॉलेजों की ऑनलाइन कक्षाएं भी बाधित हो सकती हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें