scorecardresearch
 

हरियाणा: एडिड कॉलेजों के रिटायर्ड शिक्षकों, कर्मचारियों की बढ़ी पेंशन, खट्टर सरकार का फैसला

Haryana Govt Pension News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश के एडिड कॉलेजों में सेवानिवृत टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टॉफ को सौगात देते हुए उनकी आनरेरी पेंशन में 5% की बढ़ोतरी कर दी है. यह बढ़ोतरी हर साल होगी और इसका लाभ 01 नवंबर 2021 से मिलेगा.

Pension Increase: Pension Increase:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हर साल होगी 5 प्रतिशत की वृद्धि
  • 01 नवंबर 2021 से मिलेगा लाभ

Pension Latest News: हरियाणा सरकार ने राज्‍य के एडिड कॉलेजों के रिटायर्ड स्टाफ को तोहफा देते हुए पेंशन में वृद्धि की घोषणा की है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Khattar)  ने प्रदेश के एडिड कॉलेजों में सेवानिवृत टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टॉफ की आनरेरी पेंशन में 5% की बढ़ोतरी की है. यह बढ़ोतरी हर साल होगी और इसका लाभ 01 नवंबर 2021 से मिलेगा.

बता दें कि पिछले कुछ समय से एडिड कालेजों से रिटायर्ड टीचर्स और कर्मचारी पेंशन बढ़ाने की मांग कर रहे थे. वर्तमान में रिटायर्ड प्रिंसिपल को 30 हजार रुपये, रिटायर्ड लेक्चरर को 25 हजार रुपये, नॉन टीचिंग क्लास-3 को 11 हजार रुपये और नॉन टीचिंग क्लास-4 को 6 हजार रुपये मासिक पेंशन मिल रही है. इन सभी की पेंशन में 5 प्रतिशत की प्रतिवर्ष की वृद्धि लागू होगी.

इससे पहले तक 11 मई 1998 के बाद एडिड कॉलेज से रिटायर हुए टीचिंग व नॉन टीचिंग कर्मचारियों को ही ऑनरेरी पेंशन दी जा रही थी. 1998 से पहले रिटायर हुए कर्मचारियों की मांग पर मुख्यमंत्री खट्टर ने ही 1 जनवरी 1988 से 10 मई 1998 तक रिटायर हुए स्‍टाफ को ऑनरेरी पेंशन देने का फैसला लिया था. इससे काफी रिटायर्ड कर्मचारी लाभ उठा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें