scorecardresearch
 

BSEB Bihar Board 12th Exam 2021: कल से शुरू होंगे बिहार बोर्ड 12वीं के एग्जाम, बेल्‍ट जूते समेत इन चीजों पर पाबंदी

BSEB Bihar Board 12th Exam 2021: उम्‍मीदवारों के लिए एग्‍जाम के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर 16 जनवरी को जारी किए जा चुके हैं. बोर्ड ने परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्‍मीदवारों के लिए दिशानिर्देश और कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल जारी किया है. छात्र तय नियमों के साथ ही परीक्षा सेंटर पर जाकर परीक्षा दे पाएंगे.

X
BSEB Bihar Board 12th Exam 2021:
BSEB Bihar Board 12th Exam 2021:

BSEB Bihar Board 12th Exam 2021: बिहार बोर्ड 12वीं के बोर्ड एग्‍जाम कल सोमवार 01 फरवरी 2021 से शुरू हो रहे हैं. बिहार बोर्ड इस वर्ष सबसे पहले बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कर रहा है. परीक्षाएं आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स स्‍ट्रीम के लिए कल से शुरू होंगे और 13 फरवरी को खत्‍म होंगे. उम्‍मीदवारों के लिए एग्‍जाम के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर 16 जनवरी को जारी किए जा चुके हैं. बोर्ड ने परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्‍मीदवारों के लिए दिशानिर्देश और कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल जारी किया है. छात्र तय नियमों के साथ ही परीक्षा सेंटर पर जाकर परीक्षा दे पाएंगे.

देखें: आजतक LIVE TV

BSEB Bihar Board 12th Exam 2021: ये नियम रहेंगे लागू
1: उम्मीदवारों को अपने बिहार बोर्ड के एडमिट कार्ड के प्रिंट आउट के साथ ही एग्‍जाम सेंटर पर जाना होगा. 
2: परीक्षा के दौरान फेस मास्क पहनना अनिवार्य है. परीक्षा खत्‍म होने तक छात्र मास्‍क नहीं उतार सकेंगे.
3: बिहार बोर्ड परीक्षा के दौरान जूते पहनना प्रतिबंधित है. छात्रों को जूते या सैंडल पहनने की इजाजत नहीं होगी. छात्र केवल चप्‍पल पहनकर परीक्षा दे सकेंगे.
4: जरूरी जांच के लिए उम्‍मीदवारों को एग्‍जाम सेंटर पर तय समय पर ही पहुंचना होगा. देरी से आने पर एग्‍जाम सेंटर में एंट्री नहीं मिलेगी.
5: एग्‍जाम वेन्‍यू पर धारा 144 लागू रहेगी और किसी भी अनाधिकृत व्‍यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. 
6: सेंटर पर मोबाइल, इलेक्ट्रिक वॉच या कैलकुलेटर जैसी चीजें ले जाना प्रतिबंधित होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें