scorecardresearch
 

Mother’s Day 2022: मदर्स डे पर Google ने बनाया खास Doodle, यूं दिखाई मां के प्यार की झलक

Google Doodle Today 8 May 2022: सर्च इंजन गूगल ने डूडल बनाकर अपने अंदाज में मदर्स डे की बधाई दी है. Google Doodle में मां के प्रति प्रेम, स्नेह एवं सम्मान की भावना दिखाई दे रही है.

X
Happy Mother's Day Google Doodle Happy Mother's Day Google Doodle

Mother's Day Google Doodle 2022: सर्च इंजन गूगल ने आज, 8 मई 2022 को डूडल के जरिए मदर्स डे की बधाई दी है. Mother's Day के इस खास गूगल डूडल में एक बच्चे को मां के हाथ की उंगली पकड़े दर्शाया गया है. मदर्स डे के खास मौके पर ममता, प्यार और बलिदान के लिए मां को स्पेशल महसूस कराने से एक अलग ही खुशी होती है. बता दें कि हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है.

बच्चे चाहे जितने भी बड़े हो जाएं लेकिन मां के लिए हमेशा छोटे ही रहते हैं. मदर्ड डे को स्पेशल बनाने के लिए कोई गिफ्ट खरीदता है तो कोई सरप्राइज प्लान करता है. वहीं, कुछ लोग प्यार और इमोशन से भरे खास मैसेज और संदेश के जरिए मां को मदर्स डे विश करते हैं. ऐसे ही सर्च इंजन गूगल विशेष अवसर पर डूडल बनाता है. Doodle बनाकर गूगल ने अपने अंदाज में मदर्स डे की बधाई दी है. गूगल डूडल में मां के प्रति प्रेम, स्नेह एवं सम्मान की भावना दिखाई दे रही है.

बता दें कि मदर्स डे मनाने की शुरुआत एना जार्विस नाम की एक अमेरिकी महिला ने की थी. माना जाता है कि एना अपनी मां को आदर्श मानती थीं और उनसे बहुत प्यार करती थीं. जब एना की मां की निधन हुआ तो उन्होंने उनके सम्मान में स्मारक बनवाया और मदर्स डे की शुरुआत की. उन समय इस खास दिन को मदरिंग संडे कहा जाता था.

एना के इस कदम के बाद अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति वुड्रो विल्सन ने औपचारिक तौर पर 9 मई 1914 में मदर्स डे मनाने की शुरुआत की. इस खास दिन के लिए अमेरिकी संसद में कानून पास किया गया. जिसके बाद से मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाने लगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें