scorecardresearch
 

NHM Rajasthan Recruitment 2020: राजस्थान में 6310 पदों पर सरकारी भर्ती, बढ़ी तारीख, ऐसे करें आवेदन

राजस्थान सरकार के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग निदेशालय द्वारा निकाली गई इन भर्तियों के आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rajswasthya.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

NHM Rajasthan Community Health Officer (CHO) Recruitment 2020 NHM Rajasthan Community Health Officer (CHO) Recruitment 2020

NHM Rajasthan Community Health Officer (CHO) Recruitment 2020: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, राजस्थान (NHM Rajasthan) ने 6000 से ज्यादा पदों पर सरकारी भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख को 16 सितंबर से बढ़ाकर 21 सितंबर कर दिया गया है. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार आज इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. राजस्थान में सरकार ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पदों पर वैकेंसी निकाली है. 

राजस्थान सरकार के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग निदेशालय द्वारा निकाली गई इन भर्तियों के आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rajswasthya.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

    योग्यता 
    NHM Rajasthan द्वारा निकाली गई इन भर्तियों के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम्युनिटी हेल्थ या नर्सिंग में बीएससी की डिग्री होना अनिवार्य है. साथ ही अगर उम्मीदवार G.N.M या BAMS कर चुका है तो भी अप्लाई कर सकता है.

    बढ़ी हुई तारीख की जानकारी

    पदों का विवरण (NHM Rajasthan CHO Recruitment 2020 Posts) 

    • टीएसपी पद - 1041
    • नॉन टीएसपी पद - 5269
    • कुल पदों की संख्या - 6310

    आयु सीमा
    इस वैकेंसी के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 45 साल निर्धारित की गई है. आयु की गणना 1 जनवरी, 2020 के आधार पर की जाएगी.

    आवेदन शुल्क
    इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि ओबीसी और एससी / एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये आवेदन फीस देनी होगी. दिव्यांगों के लिए यह राशि 200 रुपये निर्धारित की गई है.

    चयन
    NHM Rajasthan Recruitment 2020 के तहत उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

    वेतनमान
    इस भर्ती के तहत कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25000 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा.

    इन पदों पर नौकरी के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 21 सितंबर 2020 तक ऑफिशियल वेबसाइट rajswasthya.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

    आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.
    आवेदन से जुड़ी आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.
     

     

    आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें