scorecardresearch
 

CUET 2022: परीक्षाएं स्थगित, छात्र परेशान...एग्जाम सेंटर्स पर NTA ले सकती है ये बड़ा फैसला!

CUET 2022 Exam Latest Update: एनटीए ने हाल ही में एडमिनिस्ट्रेशन और टेक्निकल गड़बड़ी के चलते 4, 5 और 6 अगस्त 2022 को आयोजित होने वाली सीयूईटी परीक्षाएं स्थगित की थीं. अब उम्मीद की जा रहा है कि एनटीए उम्मीदवारों को हो रही परेशानी को लेकर बड़ा कदम उठा सकती है.

X
CUET 2022 Exam Latest Update CUET 2022 Exam Latest Update

CUET 2022 Exam Latest Update: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा इस साल से पहली बार कॉलेज एडमिशन के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी टेस्ट (CUET) 2022 आयोजित किया जा रहा है. मेडिकल और इंजीनियरिंग एट्रेंस टेस्ट यानी नीट और जेईई परीक्षा के बाद सीयूईटी भारत तीसरा सबसे बड़ा एंट्रेंस एग्जाम है, जिससे लाखों युवाओं का भविष्य जुड़ा हुआ है. लेकिन सीयूईटी परीक्षा के पहले साल में ही युवाओं को कई बड़ी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है. कभी एडमिट कार्ड पर गलत एग्जाम सेंटर लिखे होने से तो कभी तकनीकि गड़बड़ी के चलते युवाओं को परेशानी हो रही है. इस बीच एनटीए ने उम्मीदवारों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला ले सकता है.

दरअसल, हाल ही में 04, 05 और 06 अगस्त 2022 को आयोजित होने वाली सीयूईटी यूजी 2022 परीक्षाएं एडमिनिस्ट्रेशन और टेक्निकल गड़बड़ी के चलते स्थगित की गई हैं, जो अब 12, 13 और 14 अगस्त 2022 को आयोजित की जाएगी. अब एनटीए सीयूईटी परीक्षा से पहले कई परीक्षा केंद्रों को अपनी लिस्ट से हटा सकता है.

एनटीए उन केंद्रों को डी-लिस्ट करने पर विचार कर सकता है जहां छात्रों को सीयूईटी परीक्षा में बैठने के दौरान समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. कुछ केंद्रों ने कई घंटों तक परीक्षा आयोजित करने के दौरान गड़बड़ियों की सूचना दी है, जिससे शुक्रवार को भी परीक्षा के समय पेपर स्थगित करना पड़ा. पेपर डाउनलोड करने में तकनीकी खराबी, सर्वर के सुरक्षा प्रोटोकॉल या सॉफ्टवेयर की समस्याओं के कारण कई परीक्षाएं स्थगित की जाती हैं

बता दें कि एनटीए द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, जिन राज्य या शहरों में स्थगित हुई परीक्षाएं अपने पहले समय पर ही 12, 13 और 14 अगस्त 2022 को आयोजित की जाएगी. 04 अगस्त की परीक्षा 12 अगस्त को, 05 अगस्त की परीक्षा 13 अगस्त को और 06 अगस्त की परीक्षा 13 अगस्त 2022 को पहले जारी टाइमटेबल पर आयोजित की जाएगी. 04 अगस्त को सेकेंड शिफ्ट का पेपर दोपहर 03 बजे से शाम 06 बजे तक आयोजित किया जाएगा. एनटीए ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर नोटिस जारी कर नई एग्जाम डेट्स (CUET UG 2022 New Exam Dates) का ऐलान किया है.

 

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें