scorecardresearch
 

यूपी में अब कमांडो करेंगे कांवड़ियों की सुरक्षा, डॉग स्क्वॉड भी तैनात

कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर गाजियाबाद पुलिस ने कमांडो को कांवड़ियों की सुरक्षा का जिम्मा सौंपा है. कांवड़ यात्रा अपने चरम पर है. एहतियातन कमांडो के यह यह तीनों दस्ते शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में राउंड-द-क्लॉक गश्त करेंगे और किसी भी सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाएंगे.

कांवड़ियों की सुरक्षा में 3 कमांडो टीम तैनात कांवड़ियों की सुरक्षा में 3 कमांडो टीम तैनात

यूपी में अब कांवड़ यात्रा के मद्देनजर कमांडो कांवड़ियों की सुरक्षा करेंगे. दरअसल कांवड़ यात्रा के दौरान व्यवस्था बनाए रखने, यात्रा को सकुशल और शान्तिपूर्वक संपन्न कराने के लिए गाजियाबाद पुलिस ने तीन कमांडो दस्ते उतारे हैं.

सावन माह के शुरू होते ही यूपी और आसपास से सटे राज्यों में रहने वाले कांवड़िये गंगाजल लेने अपने गंतव्य से हरि की नगरी हरिद्वार रवाना हो जाते हैं. कांवड़ यात्रा के शुरू होते ही पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ जाता है. इस बार आतंकी हमले के अलर्ट के मद्देनजर सभी राज्यों की पुलिस खासा अलर्ट मोड पर है.

लिहाजा कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर गाजियाबाद पुलिस ने कमांडो को कांवड़ियों की सुरक्षा का जिम्मा सौंपा है. कांवड़ यात्रा अपने चरम पर है. एहतियातन कमांडो के यह यह तीनों दस्ते शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में राउंड-द-क्लॉक गश्त करेंगे और किसी भी सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाएंगे.

गाजियाबाद पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि हर साल कांवड़ियों की संख्या लगातार बढ़ रही है. लाखों की संख्या में कांवड़िये यहां आते हैं. वहीं शहर में काफी संख्या में कांवड़ कैंप भी लगे हुए हैं, जिनकी सुरक्षा और तुरंत एक्शन के लिए यह कमांडो दस्ते उतारे गए हैं.

हर दस्ते में चार कमांडो हैं. गाजियाबाद की सिविल पुलिस और ट्रैफिक पुलिस के एक्टिव पुलिसकर्मी इस कमांडो दस्ते में शामिल हैं. इन 3 दस्तों में पहला दस्ता कोतवाली से मेरठ तिराहा व मेरठ तिराहे से मनन धाम तक गश्त करेगा. दूसरा कमांडो दस्ता मेरठ रोड से यूपी बॉर्डर और लोनी बॉर्डर तक लगातार गश्त पर होगा.

तीसरा दस्ता देहात क्षेत्र के मोदीनगर-मुरादनगर तथा पाइप लाइन मार्ग पर तैनात किया गया है. कमांडो टीम अत्याधुनिक हथियारों व अन्य सुविधाओं से लैस हैं. वहीं डॉग स्क्वॉड को भी कांवड़ कैंप की निगरानी में लगाया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें