scorecardresearch
 

यूपीः मंदिर परिसर में सेवादार की हत्या

यूपी के मेरठ जिले में एक मंदिर परिसर में सेवादार की फावड़े से हमला कर हत्या कर दी गई. हमलावर मंदिर के महंत की हत्या करना चाहता था लेकिन सेवादार बीच में आ गया.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक मंदिर परिसर में सेवादार की फावड़े से हमला कर हत्या कर दी गई. हमलावर मंदिर के महंत की हत्या करना चाहता था लेकिन सेवादार बीच में आ गया और आरोपी ने उसकी जान ले ली.

मामला मेरठ के थाना परीक्षितगढ़ इलाके का है. जहां ऐत्मादपुर गांव में शिव मंदिर है. 55 वर्षीय हरीदास उस मंदिर में सेवादार के रूप में काम करता था. मंदिर के महंत बाबा अमरदास का पास के गांव डालमपुर में एक आश्रम बनाकर रहते हैं.

पुलिस के मुताबिक डालमपुर गांव के निवासी देवी सिंह का मंदिर में आना-जाना लगा रहता था. बृहस्पतिवार को महंत अमरदास किसी काम से कहीं जा रहे थे, तभी देवी सिंह मंदिर में आया और उसने फावड़े से महंत पर हमला कर दिया. जान बचाने के लिये महंत अंदर की तरफ भागे जहां सेवादार हरीदास सफाई कर रहा था.

महंत पर हमला होते देख हरीदास बीच-बचाव करने आ गया तो देवी सिंह ने फावड़े से उसी पर हमला कर दिया. लहूलुहान होकर हरिदास वहीं मंदिर की प्रांगण में गिर पड़ा और कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई. इस दौरान शोर शराबा सुनकर गांव वाले भी मौके पर पहुंच गए.

मौके पर ही ग्रामीणों ने हमलावर देवी सिंह को पकड़ लिया. पहले उसकी जनकर पिटाई की गई और बाद में उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया. पुलिस ने हमले में इस्तेमाल किया गया फावड़ा भी मौके से बरामद कर लिया.

सेवादार हरिदास के पुत्र बंटी की तहरीर पर पुलिस ने देवी सिंह के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. देवी सिंह को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है. पुलिस देवी सिंह और महंत के बीच हुए विवाद की छानबीन कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें