scorecardresearch
 

रेप मामले में फांसी के पक्ष में नहीं हैं रामगोपाल यादव

दिल्ली में 16 दिसम्बर को चलती बस में 23 वर्षीय युवती से सामूहिक दुष्कर्म के बाद देश में दुष्कर्मियों के लिए मृत्युदंड की उठ रही मांग के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद राम गोपाल यादव ने सोमवार को कहा कि वह इसके खिलाफ हैं.

रामगोपाल यादव रामगोपाल यादव

दिल्ली में 16 दिसम्बर को चलती बस में 23 वर्षीय युवती से सामूहिक दुष्कर्म के बाद देश में दुष्कर्मियों के लिए मृत्युदंड की उठ रही मांग के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने सोमवार को कहा कि वह इसके खिलाफ हैं.

रामगोपाल ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि दुष्कर्म पर अब भी कानून इतना सख्त है कि आरोपी को अधिकतम सजा मिल जाती है. कानून को सही ढंग से लागू किया जाए तो कहीं दिक्कत नहीं आएगी.

उन्होंने कहा कि सपा कड़ी सजा के पक्ष में हैं, लेकिन मैं व्यक्तिगत तौर पर किसी भी तरह के मृत्युदंड के खिलाफ हूं.

उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सहित अन्य विपक्षी दलों द्वारा सपा सरकार को विफल करार देने के सवाल पर राम गोपाल ने कहा कि यह सपा का दुर्भाग्य है कि जब लोगों को कुछ नहीं कहने को मिलता है तो वे कानून-व्यवस्था का मुद्दा उठाते हैं.

रामगोपाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के जिन विभागों की ओर से रचनात्मक काम नहीं हो पा रहे हैं और बजट का पैसा खर्च नहीं हो पा रहा है, उनसे सम्बद्ध मंत्रियों को हटा देना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें