scorecardresearch
 

पंजाब: दलित किसान की जमीन हथियाने के लिए दबंगों ने की मारपीट, मूत्र पिलाया

पीड़ित की मदद के लिए पंजाब अनुसूचित जाति आयोग से मदद की गुहार लगाई गई है. आयोग ने पुलिस को फटकार लगाते हुए तुरंत कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

दलित किसान के साथ की मारपीट  दलित किसान के साथ की मारपीट

  • पंजाब अनुसूचित जाति आयोग से मदद की गुहार
  • आयोग ने तुरंत कार्रवाई करने के दिए आदेश

पंजाब के जिला तरनतारन के गांव रसूलपुर में एक किसान की जमीन पर कब्जा करने के लिए जमींदार ने अपने साथियों की मदद से उसे अगवा कर लिया. इतना ही नहीं किसान के साथ मारपीट भी की गई और उसके बाद उसे बंधक बनाकर पेशाब पिला दिया. पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को भी की मगर राजनीतिक दबाव के चलते पुलिस ने कार्रवाई नहीं की.

पीड़ित की मदद के लिए पंजाब अनुसूचित जाति आयोग से मदद की गुहार लगाई गई है. आयोग ने पुलिस को फटकार लगाते हुए तुरंत कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं.

पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई

देश की ये 10 नदियां हर साल बनती हैं तबाही का कारण, बाढ़ से अरबों का नुकसान

दलित किसान के सिर पर भी जमींदार ने पेशाब डाल दिया और इसको जबरदस्ती पेशाब भी पिला दिया. पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को भी की, लेकिन पुलिस ने जमींदार परिवार के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की.

गाजियाबादः पत्रकार विक्रम जोशी की इलाज के दौरान मौत, बदमाशों ने सिर में मारी थी गोली

पंजाब अनुसूचित जाति की टीम ने घटनास्थल का दौरा करके पुलिस को फटकार लगाते हुए इस मामले पर तुरंत कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के आदेश जारी कर दिए हैं और इसकी रिपोर्ट 29 जुलाई तक कमीशन के चंडीगढ़ स्थित दफ्तर में जमा करवाने को कहा है. उधर कमीशन की कार्रवाई के समय घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस के अधिकारी भी अब आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें