scorecardresearch
 

यूपी: मुठभेड़ के बाद बावरिया गैंग के 2 बदमाश गिरफ्तार, एक पर 50 हजार का इनाम

गोली की आवाज सुनकर गांव वालों ने विरोध किया तो अंधाधुंध फायर करते हुए लूटे हुए सामान के साथ भाग निकले और इस फायरिंग में गांव के 3 पुरुष और कई महिलाओं को गोली लगी.

बाबरिया गिरोह का बदमाश (फोटो-अनुज मिश्रा) बाबरिया गिरोह का बदमाश (फोटो-अनुज मिश्रा)

  • बदमाश पर 50,000 रुपये का इनाम था
  • डकैती के आधा दर्जन मुकदमे में था वॉन्टेड

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के दादरी इलाके में यूपी एसटीएफ ने बाबरिया गिरोह के दो बदमाशों को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, इनमें से एक बदमाश पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था. ये बदमाश काफी समय से पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहा था.

पुलिस के मुताबिक दोनों बदमाशों की पहचान राखी और मानवेन्द्र के रूप में हुई. बताया जा रहा है कि साल 2015 में ग्राम पाली डोगरा थाना मोगर्रा मथुरा में पूर्व ब्लॉक प्रमुख के घर में राखी ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक बड़ी डकैती की वारदात को अंजाम दिया था. इन लोगों ने घर की बुजुर्ग महिला के सिर में सरिया मार कर घायल कर दिया था. इसका विरोध करने वाले दो लोगों को गोली मार कर घायल कर दिया.

गोली की आवाज सुनकर गांव वालों ने विरोध किया तो अंधाधुंध फायर करते हुए लूटे हुए सामान के साथ भाग निकले और इस फायरिंग में गांव के 3 पुरुष और कई महिलाओं को गोली लगी. इस घटना को लेकर लोकल थाने में अरोपियों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया. पुलिस ने राखी पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित किया था.

इसके अलावा राखी 2009 से उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अपराध कर रहा था पर कभी पुलिस पकड़ नहीं पाई. राखी भरतपुर (राजस्थान) के डकैती के आधा दर्जन मुकदमे में वॉन्टेड है. उस पर भरतपुर में भी 5000 रुपये का इनाम घोषित है. फिलहाल पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है.

पुलिस के मुताबिक नोएडा एसटीएफ को सूचना मिली कि कुछ बदमाश बुलंदशहर में एक बड़ी वारदात को अंजाम देने के मकसद से जा रहे हैं. जिसके बाद यूपी एसटीएफ इसी सूचना पर दादरी इलाके में वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इसी बीच बाइक सवार दो बदमाशों को पुलिस ने रुकने का इशारा किया. पुलिस को देखकर इन बदमाशों ने अपनी बाइक की रफ्तार बढ़ा दी, जिसके बाद पुलिस ने एक एनकाउंटर के बाद दोनों बदमाशों को धर दबोचा.

पुलिस ने इन बदमाशों के पास से 315 बोर के 2 तमंचे, मार्कर (रेकी करने के बाद घर पर निशान लगाने के लिए), मास्क ( चेहरा ढकने के लिए), लॉक कटर, लोहे का सरिया, एक मोटरसाइकिल और सर्जिकल ग्लव्स सहित कुछ अन्य सामान बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक, ये बदमाश काफी समय से उत्तर प्रदेश और राजस्थान में लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहे थे. पुलिस इनके बाकी साथियों की तलाश कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें