scorecardresearch
 

भारत की दहलीज तक पहुंचा आतंकी संगठन ISIS, ढाका में इटैलियन की हत्या

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के राजनयिक इलाके में एक इटैलियन की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इस हत्या की जिम्मेदारी खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने ली है. सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि यह इस आतंकी समूह का बांग्लादेश में पहला हमला हो सकता है.

ढाका के राजनयिक इलाके में एक इटैलियन की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. ढाका के राजनयिक इलाके में एक इटैलियन की गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के राजनयिक इलाके में एक इटैलियन की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इस हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने ली है. सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि यह इस आतंकी समूह का बांग्लादेश में पहला हमला हो सकता है.

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की शाम सी. तावेला (50) गुलशन बाजार राजनयिक क्षेत्र में जॉगिंग कर रहे थे. उस समय उनको बेहद करीब से गोली मारी गई. तावेला के जमीन पर गिरने के बाद हमलावर फरार हो गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने बताया कि तावेला नीदरलैंड आधारित आईसीसीओ कोऑपरेशन की परियोजना प्रॉफिटेबल अपारचुनिटिज फॉर फूड सिक्योरिटी के प्रबंधक के रूप में काम कर रहे थे. अभी तक हत्यारों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन यह हत्या पहले से नियोजित लगती है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि तावेला के पास किसी तरह की महंगी वस्तु या ज्यादा पैसे नहीं थे. इससे ऐसा लगता है कि ये वारदात चोरी के अंजाम नहीं दी गई है. इस हत्याकांड को योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया गया है. पुलिस हत्यारों की तलाश कर रही है.

बांग्लादेश में इस्लामिक स्टेट का पहला हमला
एसआईटीई खुफिया समूह ने कहा कि अरबी में लिखे एक जारी बयान में इस्लामिक स्टेट ने यह दावा किया कि तावेला को उसने मारा है. यह आतंकी समूह का बांग्लादेश में पहला हमला हो सकता है. यह पहली बार है जब आईएस ने मुस्लिम बाहुल्य देश में हमले की जिम्मेदारी ली है.

अमेरिका-ब्रिटेन ने नागरिकों को किया आगाह

अमेरिका और ब्रिटेन ने बांग्लादेश में रहने वाले अपने नागरिकों को सावधानी बरतने के लिए कहा है. वहीं ढाका सुरक्षा से जुड़ी हुई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की चिंताओं को कम करने की कोशिश कर रहा है. ऑस्ट्रेलिया अपनी टीम के दौरे से पहले सुरक्षा संबंधी आश्वासन मांग रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें