scorecardresearch
 

Income Tax Department Raid in UP: डॉक्टरों पर इनकम टैक्स विभाग के छापों से यूपी में मचा हड़कंप

Income Tax Department Raid in UP यूपी के कई शहरों में आयकर व‍िभाग की छापेमारी चल रही है. लखनऊ, कानपुर के बड़े अस्पतालों में छापा मारा गया है. लखनऊ, कानपुर, मेरठ, नोएडा, मुरादाबाद, हापुड़ सहित अन्य शहरों में  भी आयकर विभाग की टीम के होने की सूचना म‍िल रही है.

X
प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

यूपी में रसूखदार और मशहूर डॉक्टरों के ठ‍िकानों पर इनकम टैक्स ड‍ि‍पार्टमेंट की रेड पड़ी है. इस रेड से पूरे उत्तर प्रदेश में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है क‍ि यूपी में इस तरह से एक साथ डॉक्टरों पर छापेमारी का ये पहला मामला है.

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में आयकर विभाग की छापेमारी आज सुबह 8 बजे से चल रही है. आयकर विभाग की टीमें इन जगहों पर दस्तावेजों को खंगाल रही हैं. खातों में हेराफेरी, बेनामी रसीदें, हिसाब-किताब में गड़बड़ी की बात सामने आने पर छापेमारी की ये कार्रवाई की गई है.

लखनऊ, कानपुर के बड़े अस्पतालों में छापा मारा गया है. लखनऊ, कानपुर, मेरठ, नोएडा, मुरादाबाद, हापुड़ सहित अन्य शहरों में  भी आयकर विभाग की टीम के होने की सूचना म‍िल रही है. कानपुर के एसपीएम , लखनऊ के चरक अस्पताल में रेड पड़ी है.

लखनऊ के चरक अस्पताल में डॉक्टर रतन सिंह के ठिकानों पर एक साथ छापा पड़ा है. वहीं, कानपुर में एसपीएम हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा सेंटर पर छापेमारी की गई है. डॉक्टर महेशचंद्र शर्मा के कानपुर और लखनऊ के ठिकानों पर छापेमारी की गई है. मुरादाबाद के मशहूर डॉक्टर पीके खन्ना के आवास पर भी आईटी की रेड पड़ी है.

मेरठ के मशहूर डॉक्टर न्यूरो फिजिशियन भूपेंद्र चौधरी के घर छापा पड़ा है. वहीं, नोएडा में नियो अस्पताल के डॉक्टर राजीव मोतियानी और गुलाब गुप्ता के घर दब‍िश दी गई है. हापुड़ के जीएस मेडिकल कॉलेज में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई है. इसी अस्पताल के डॉक्टर अंकित शर्मा के घर छापेमारी की गई है.

इससे पहले  कानपुर में 30 नवंबर को दो डॉक्टर भाइयों के घरों और अस्पतालों में आयकर विभाग ने छापे मारे थे. छापों में दोनों ही आवासों से आयकर विभाग को बंद हो चुकी करंसी म‍िली थी. मामले में आयकर विभाग ने दोनों प्रकरण में केस  दर्ज किया था. इसी छापे से जोड़ते हुए एक अन्य रियल एस्टेट कारोबारी के यहां भी छापा मारा गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें