scorecardresearch
 

IIT मद्रास सुसाइड केस: छात्रा के पिता ने प्रोफेसर पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

आईआईटी मद्रास में कथित तौर पर सुसाइड करने वाली छात्रा फातिमा लतीफ के पिता ने एक असिस्टेंट प्रोफेसर पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. साथ ही केरल के मुख्यमंत्री से इंसाफ की गुहार लगाई है.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • मृतक छात्रा के पिता ने केरल के सीएम से लगाई इंसाफ की गुहार
  • शनिवार को आईआईटी मद्रास में मृत मिली थी फातिमा लतीफ

आईआईटी मद्रास की छात्रा फातिमा लतीफ खुदकुशी मामले में नया मोड़ आ गया है. मृतक छात्रा के पिता अब्दुल लतीफ ने आईआईटी मद्रास के एक असिस्टेंट प्रोफेसर पर फातिमा लतीफ का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है.

इसके साथ ही केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से मिलकर इंसाफ की गुहार लगाई है. अब्दुल लतीफ ने सीएम विजयन को दिए खत में कहा कि उनकी बेटी फातिमा लतीफ के मोबाइल फोन में सुसाइड नोट मिला है. जिसमें फातिमा लतीफ ने एक असिस्टेंट प्रोफेसर पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है.

अब्दुल लतीफ ने केरल के मुख्यमंत्री से फातिमा लतीफ की मौत की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है. अब्दुल लतीफ ने कहा कि उनकी बेटी ने बताया था कि उसे एग्जाम के लिए पढ़ाई करना है. लिहाजा वह अपना मोबाइल स्विच ऑफ करने जा रही है. उनके दोस्तों ने भी इसको लेकर कुछ साफ-साफ नहीं बताया. वहीं, हॉस्टल के वॉर्डन ने परिवार को फातिमा के खुदकुशी की जानकारी दी.

इसके बाद जब परिजन चेन्नई पहुंचे और फातिमा की बहन आयशा लतीफ ने फोन को स्विच ऑन किया, तो उसमें एक मैसेज मिला मिला. इसमें लिखा था- 'असिस्टेंट प्रोफेसर...मेरी मौत की वजह है. प्लीज मेरा सैमसंग नोट चेक करिए.'

मृतक छात्रा के परिजनों का दावा है कि आईआईटी प्रोफेसर लगातार फातिमा का उत्पीड़न कर रहा था, जिसके चलते उसकी गरिमा को ठेस पहुंची थी. अब्दुल लतीफ ने आरोप लगाया कि आईआईटी कैंपस में भी लोगों ने फातिमा की मौत को लेकर विरोधाभाषी बयान दिया है और आईआईटी ने मामले में पर्दा डाला है.

टॉपर छात्रा थी फातिमा लतीफ

फातिमा लतीफ पढ़ने-लिखने में बेहद होशियार की थी. उसने ऑल इंडिया आईआईटी एंट्रेंस एग्जाम में फर्स्ट रैंक हासिल की थी और जुलाई 2019 में आईआईटी मद्रास में एडमिशन लिया था. अब्दुल लतीफ ने फातिमा के साथ धार्मिक भेदभाव करने का आरोप लगाया है. फातिमा के पिता अब्दुल लतीफ ने फोन में मिले मैसेज को भी सबूत के तौर पर पेश किया है.

चेन्नई पहुंचकर डीजीपी से मिल सकते हैं अब्दुल लतीफ

फातिमा केरल के कोल्लम की रहने वाली थी. इस मामले को लेकर अब्दुल लतीफ फिर से चेन्नई पहुंचे सकते हैं और डीजीपी से मुलाकात कर सकते हैं आपको बता दें कि शनिवार को आईआईटी मद्रास में 19 वर्षीय फातिमा लतीफ मृत पाई गई थी. फातिमा ह्यूमैनिटीज एंड डेवलपमेंट स्टडीज में एमए फर्स्ट ईयर की छात्रा थी.

इस मामले में पुलिस ने सुसाइड का केस दर्ज किया है. अब्दुल लतीफ ने बताया कि फातिमा ने जिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है, वह आईआईटी मद्रास में ह्यूमैनिटीज एंड सोशल साइंसेज डिपार्टमेंट में फिलॉसफी का एसोसिएट प्रोफेसर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें