scorecardresearch
 

दिल्ली: संदिग्ध हालत में कमरे में मिली किशोर की लाश, केस दर्ज

सुबह जब रवि ने अभिषेक से संपर्क करने के लिए फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया. कई बार फोन नहीं उठाने पर रवि कमरे में आया, जहां पर अभिषेक फर्श पर पड़ा हुआ था और उसके हाथ-पैर तार से बंधे हुए थे. उसके गले में भी तार का फंदा लगा हुआ था.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

दिल्ली के प्रेम नगर इलाके में उस वक्त सनसनी फैल गई जब एक किशोर की उसी के कमरे में संदिग्ध हालत में लाश मिली. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है. किशोर के परिवार वालों ने मामले में हत्या की आशंका जाहिर की है. पुलिस में मामला दर्ज कर कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

जानकारी के मुताबिक मृतक किशोर की पहचान 14 साल के अभिषेक के रूप में हुई है. वह परिवार के साथ गली नंबर-8 प्रेम नगर पार्ट-2 में रहता था. वह किराड़ी स्थित सरकारी स्कूल से नौवीं कक्षा में पढ़ाई कर रहा था. मामले में रोहिणी जिला पुलिस पीसीआर को मंगलवार सुबह दस बजे अभिषेक के मरने की सूचना मिली. पुलिस संजय गांधी अस्पताल पहुंची. जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया और शव को परिजनों को सौंप दिया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अभिषेक का बड़ा भाई रवि प्राईवेट नौकरी करता है. रवि के हवाले से पुलिस का कहना है कि करीब 15 दिन पहले ही वो और अभिषेक अपने पिता दर्शन लाल और मां कुश्मा देवी के साथ पैतृक गांव फर्रुखाबाद रिश्तेदार की शादी में गए थे. बीते रविवार को वह अभिषेक को लेकर वापस घर आ गए थे क्योंकि रवि को ड्यूटी और अभिषेक को स्कूल जाना था. सोमवार की रात दोनों खाना खाकर छत पर सोने के लिए चले गए थे.

पुलिस ने बताया कि उस दौरान अभिषेक रवि को कई बार छत पर गर्मी लगने की बात कह रहा था. जिसके बाद रवि ने अभिषेक को कमरे की चाबी दी और अभिषेक कमरे में सोने चला गया. सुबह जब रवि ने अभिषेक से संपर्क करने के लिए फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया. कई बार फोन नहीं उठाने पर रवि कमरे में आया, जहां पर अभिषेक फर्श पर पड़ा हुआ था और उसके हाथ-पैर तार से बंधे हुए थे. उसके गले में भी तार का फंदा लगा हुआ था.

इसके बाद रवि के चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे. अभिषेक को अचेतावस्था में संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं पुलिस में मामला दर्ज करवाने के बाद पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस का कहना है कि उसके घर में कुछ किराएदार भी रहते थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें