scorecardresearch
 

दिल्ली पुलिस को मिली 'प्रखर' वैन, स्ट्रीट क्राइम पर लगाएगी रोक

दिल्ली पुलिस के मुताबिक सभी 15 प्रखर वैन में महिला स्टाफ को भी तैनात किया गया है. इन पुलिसकर्मियों को स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है.

प्रख वैन (फोटो-अनुज मिश्रा) प्रख वैन (फोटो-अनुज मिश्रा)

  • केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने किया प्रखर वैन का उद्घाटन
  • स्ट्रीट क्राइम पर लगाम लगाने के लिए पुलिस को मिली वैन

दिल्ली में लगातार बढ़ते जा रहे स्ट्रीट क्राइम पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने एक नई पेट्रोलिंग वैन की शुरुआत की है. बुधवार को इस वैन का उद्घाटन केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने किया. इस वैन का नाम प्रखर दिया गया है.

वैन को सबसे पहले उन इलाकों में चलाया जाएगा जहां सबसे अपराध की घटनाएं सबसे ज्यादा होती हैं. ये गाड़ियां पीसीआर के अंतर्गत आएंगी और शुरू में सभी जिलों में एक-एक गाड़ी दी गई है. अभी 15 वैन की शुरूआत की गई है, लेकिन समय के साथ-साथ इसकी संख्या बढ़ाई जाएगी.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक सभी 15 प्रखर वैन में महिला स्टाफ को भी तैनात किया गया है. इन पुलिसकर्मियों को स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है. प्रखर वैन में दिन में एक महिला कमांडो और रात में दो कमांडो होंगी, जो किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम होंगी.

दिल्ली पुलिस को उम्मीद है कि इसके जरिए स्ट्रीट क्राइम पर लगाम लगाया जा सकेगा, क्योंकि इस वैन में न सिर्फ तमाम मॉडर्न तकनीक है बल्कि इसमें तैनात तमाम पुलिसकर्मियों को स्ट्रीट क्राइम से निपटने की ट्रेनिंग भी दी गई है. बताया जा रहा है कि प्रखर वैन के लिए कमांडो को विशेष ट्रेनिंग दी जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें