scorecardresearch
 

जल्द हो सकती है सोमनाथ की गिरफ्तारी, दिल्ली पुलिस ने ट्रेस की लोकेशन

दिल्ली पुलिस पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के करीब पहुंच चुकी है. उनको कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सोमनाथ जहां छिपे हुए हैं, उस जगह को ट्रेस कर लिया गया है. वह आगरा के पास छिपे हुए हैं. गुरुवार की सुबह टेक सर्विलांस के लिए पुलिस ने उनके लोकेशन को ट्रेस किया है. उनका मोबाइल स्विच ऑफ है. पुलिस का कहना है कि किसी प्रोफेशनल क्रिमिनल की तरह वह अपना मोबाइल फोन लगातार बदल रहे हैं.

दिल्ली पुलिस पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के करीब पहुंच चुकी है. दिल्ली पुलिस पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के करीब पहुंच चुकी है.

दिल्ली पुलिस पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के करीब पहुंच चुकी है. उनको कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सोमनाथ जहां छिपे हुए हैं, उस जगह को ट्रेस कर लिया गया है. वह आगरा के पास छिपे हुए हैं. गुरुवार की सुबह टेक सर्विलांस के लिए पुलिस ने उनके लोकेशन को ट्रेस किया है. उनका मोबाइल स्विच ऑफ है. किसी प्रोफेशनल क्रिमिनल की तरह वह अपना फोन लगातार बदल रहे हैं.

सोमनाथ पर सरेंडर करने के लिए चौतरफा दबाव पड़ रहा है, लेकिन उनका कहना है कि जबतक सुप्रीम कोर्ट फैसला नहीं आ जाता, वह सरेंडर नहीं करेंगे. उन्होंने कहा था, 'बुधवार को मेरे वकील सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने के बाद ही मैं अगला कदम उठाऊंगा. दिल्ली पुलिस राजनीतिक दबाव में आकर मेरे खिलाफ काम कर रही है. उसका उद्देश्य मुझे गिरफ्तार करके बदनाम करने का है.'

बुधवार को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी कहा कि हत्या के प्रयास और घरेलू हिंसा के आरोप का सामना कर रहे आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को लुका छिपी खेलना बंद करना चाहिए. उन्हें जांच में पुलिस के साथ सहयोग करना चाहिए. उन्होंने कहा, 'यह समय है कि सोमनाथ भारती को लुका छिपी खेलना बंद करना चाहिए. पुलिस के साथ सहयोग करना चाहिए.'

बताते चलें कि सोमनाथ गिरफ्तारी से बचने के लिए कई दिनों से भाग रहे हैं. कभी हाईकोर्ट की शरण में तो कभी सुप्रीम कोर्ट की चौखट पर. घरेलू हिंसा में FIR क्या दर्ज हुई, सोमनाथ के लिए उनके सियासी घर के दरवाजे भी बंद हो गए. वह इस वक्त दोहरी मुसीबत से गुजर रहे हैं. केजरीवाल सरकार ने खिड़की एक्सटेंशन मामले में पुलिस और महिलाओं के साथ हुई बदसलूकी पर कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं.

सोमनाथ पर इन धाराओं में दर्ज है केस

धारा 307- जानलेवा हमला
धारा 313- गर्भवति महिला पर हमला
धारा 511- गर्भपात के दबाव डालना
धारा 506- जान से मारने की धमकी देना
धारा 324- हथियार से मारना
धारा 498 A- पत्नी पर जुल्म ढाना
धारा 406- रिश्ते में आपराधिक धोखाधड़ी
धारा 417- चीटिंग
धारा 420- धोखाधड़ी
धारा 34- आपराधिक नीयत से पीटना

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें