scorecardresearch
 

सेना के एक अफसर सहित पकड़े गए चार पाकिस्तानी जासूस

पाकिस्तानी जासूस अब्दुल रशीद और कफायुल्लाह खान के रैकेट में काम करने वाले सेना के रिटायर्ड अफसर मुनावर खान को रजौरी से गिरफ्तार किया गया. उसे पहले थानमंडी पुलिस स्टेशन में रखा गया था, लेकिन सुरक्षा कारणों से उसे रजौरी पुलिस स्टेशन शिफ्ट कर दिया गया. शनिवार को दिल्ली पुलिस कोर्ट में पेश करके ट्रांजिट रिमांड की मांग करेगी.

X
हिरासत में रिटायर्ड अफसर मुनावर खान हिरासत में रिटायर्ड अफसर मुनावर खान

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने के आरोपी चार लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने जम्मू से बीएसएफ के एक रिटायर्ड अफसर मुनावर खान, राजौरी और दार्जलिंग से एक-एक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. मुनावर खान को शनिवार को लोकल कोर्ट में पेश किया जाएगा, उसके बाद उसे दिल्ली लाकर पूछताछ की जाएगी. जबकि शनिवार सुबह राजौरी से एक सरकारी कर्मचारी मोहम्मद शाबिर को गिरफ्तार किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, हाल ही में गिरफ्तार हुए पाकिस्तानी जासूस अब्दुल रशीद और कफायुल्लाह खान के रैकेट में काम करने वाले BSF के रिटायर्ड अफसर मुनावर खान को गिरफ्तार किया गया. उसे पहले थानमंडी पुलिस स्टेशन में रखा गया था, लेकिन सुरक्षा कारणों से उसे रजौरी पुलिस स्टेशन शिफ्ट कर दिया गया है. पुलिस कोर्ट से उसकी ट्रांजिट रिमांड की मांग करेगी.

सात PAK जासूस हो चुके हैं गिरफ्तार
बताते चलें कि सात पाकिस्तानी जासूसों को गिरफ्तार किया चुका है. इनमें कोलकाता से शेख बादल, इरशाद अंसारी, अशफाक अंसारी, जहांगीर, दिल्ली से कफायतुल्लाह, जम्मू से अब्दुल रशीद और मेरठ से एजाज को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनसे पूछताछ में हैरान कर देने वाले खुलासे हुए. कफायतुल्लाह को सेना से जुड़ी जानकारी लाने के बदले 1 लाख मिलता था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें