scorecardresearch
 

दिल्लीः एटीएम कार्ड बदलकर करते थे ठगी, पांच गिरफ्तार

पुलिस को पता लगा कि पांच शातिर ठग न्यू अशोक नगर में एटीएम के पास मौजूद हैं और ठगी के लिए शिकार तलाश रहे हैं. तुरंत पुलिस की टीम मौके पर जा पहुंची.

पुलिस पकड़े गए सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है पुलिस पकड़े गए सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है

दिल्ली पुलिस ने ऐसे पांच शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है, जो एटीएम मशीन के आसपास रहते थे और उनकी निगाह उन लोगों पर रहती थी जो ठीक ढंग से एटीम कार्ड को इस्तेमाल नहीं कर पाते. ये तुरंत ऐसे लोगों की मदद के लिए आगे आते और मौका देख कर एटीम कार्ड बदल देते. ये बाद में एटीएम स्वाइप कर लोगों को चूना लगाते थे.

दरअसल, ये लोग ऐसी जगहों पर खड़े रहते थे, जहां एक साथ दो तीन एटीएम मशीन होती. ये लोग पहली मशीन पर किसी तरह से कैंसिल करके अगली मशीन पर पीड़ित को ले जाते और दोबारा पिन देख लेते. जब कार्ड बदल देते तो फिर मौका मिलते ही ज्यादा से ज्यादा कैश निकाल लेते थे.

सोमवार को मुखबिर से पुलिस को पता लगा कि पांच शातिर ठग न्यू अशोक नगर में एटीएम के पास मौजूद हैं और ठगी के लिए शिकार तलाश रहे हैं. तुरंत पुलिस की टीम मौके पर जा पहुंची. उन्हें वहां पांच लोग नजर आए जो पुलिस को देखते ही भागने लगे. लेकिन पुलिस ने दौड़ कर उन्हें दबोच लिया.

आरोपियों की पहचान रॉबिन, जगत, सोवल, नितिन और आर्यन के रूप में हुई है. ये सभी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. पुलिस ने इनके पास से 30 एटीएम कार्ड बरामद किए हैं. जो अलग-अलग रंग के हैं. ये लोग इन कार्ड्स को किसी के कार्ड से मौका देखकर बदल देते थे और उन्हें उसी रंग का दूसरा कार्ड उसे शख्स को दे देते थे.

पुलिस के मुताबिक अब तक इनके पांच पीड़ित सामने आ चुके हैं और उम्मीद है कि और भी पीड़ित सामने आएंगे. पुलिस पकड़े गए सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें