scorecardresearch
 

दाभोलकर हत्याकांड मामले में एक और शूटर गिरफ्तार

सीबीआई ने दाभोलकर हत्याकांड के मुख्य हमलावर सचिन प्रकाशराव अंदुरे को गिरफ्तार कर लिया है. साल 2013 में पुणे में दाभोलकर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

नरेंद्र दाभोलकर (फाइल फोटो) नरेंद्र दाभोलकर (फाइल फोटो)

केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने दाभोलकर हत्याकांड मामले में कथित मुख्य शूटर सचिन प्रकाशराव अंदुरे को गिरफ्तार किया है. वह महाराष्ट्र के औरंगाबाद का रहने वाला था. शनिवार शाम को सचिन की गिरफ्तारी हुई. आरोप है कि डॉक्टर नरेंद्र दाभोलकर पर गोली चलाने वाले शूटरों में सचिन भी था. इसके अलावा सीबीआई ने सारंग अकोलकर और विनय पवार को भी मामले में आरोपी बनाया है.

मालूम हो कि साल 2013 में पुणे में दाभोलकर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मामले में सीबीआई ने विरेंद्र तावड़े समेत अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया था, तब सचिन प्रकाशराव अंदुरे मामले में संदिग्ध नहीं था. हाल ही में मामले के तीन आरोपियों को महाराष्ट्र एटीएस ने गिरफ्तार किया था.

जांच पड़ताल के दौरान इन तीन आरोपियों में से एक आरोपी ने एटीएस को बताया कि अंदुरे दाभोलकर हत्याकांड में सीधे तौर पर शामिल था. वह और एक अन्य आरोपी ने हत्या को अंजाम देने के लिए एक बाइक का इस्तेमाल किया था. इसके बाद आरोपी सचिन प्रकाशराव अंदुरे को गिरफ्तार कर लिया गया था और फिर सीबीआई को इसकी जानकारी दी गई थी.

इसके बाद उसको सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया. दाभोलकर अंधविश्‍वास के खिलाफ काम करते थे. उनकी हत्‍या का आरोप सनातन संस्‍था पर लगा था. इस संस्‍था के एक व्‍यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें