scorecardresearch
 

बिहार: बच्चा चोरी की अफवाह का शिकार बनी बुजुर्ग महिला, भीड़ ने पीटा

बिहार में बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ द्वारा पिटाई के दो नए मामले सामने आए हैं. दोनों ही मामले समस्तीपुर जिले के हैं. सोमवार को दो अलग-अलग जगहों पर बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ ने एक बुजुर्ग महिला और पुरुष की जमकर पिटाई कर दी.

बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ ने एक बुजुर्ग महिला को पीट दिया बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ ने एक बुजुर्ग महिला को पीट दिया

  • भीड़ द्वारा पिटाई के दोनों मामले समस्तीपुर जिले के हैं
  • महिला को बच्चे के साथ देख लोगों बच्चा चोर का शोर मचा दिया
बिहार में बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ द्वारा पिटाई के दो नए मामले सामने आए हैं. दोनों ही मामले समस्तीपुर जिले के हैं. सोमवार को दो अलग-अलग जगहों पर बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ ने एक बुजुर्ग महिला और पुरुष की जमकर पिटाई कर दी. मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के विशनपुर में एक बुजुर्ग महिला की गोद में बच्चा देखकर भीड़ ने चोर-चोर का शोर मचा दिया. इसके बाद महिला की पिटाई कर दी गई. मामले की सूचना मिलते ही एसपी एसपी ने तुरंत पुलिस बल भेजकर महिला की जान बचाई.

बच्चा चोरी की अफवाहों को लेकर समस्तीपुर एसपी विकास वर्मन ने निर्देश जारी किया है कि सभी प्रखंड में बीडीओ, सीओ और थाना प्रभारी, मॉइकिंग, बैनर, पोस्टर के माध्यम से लोगों को यह बताएंगे कि बच्चा चोरी की घटना पूरी तरह अफवाह हैं. कहीं से भी कोई बच्चा चोरी नहीं हुआ है और न ही किसी बच्चे की किडनी निकाली गई है. एसपी ने बताया कि इस तरह से अफवाह फैलाने वालों और किसी निर्दोष की पिटाई करने, उनकी जान लेने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

वहीं दूसरी घटना विघापतिनगर थाना क्षेत्र के मऊ गांव की है. यहां पर एक बुजुर्ग शख्स मॉब लिंचिंग से बच गया. बताया जाता है कि मऊ गांव स्थित वार्ड संख्या-7 में पासवान टोल के पास लगभग 70 वर्षीय एक वृद्ध को शक के आधार पर लोगों ने घेर लिया. धीरे-धीरे गांव में बच्चा चोर गिरोह का एक सदस्य पकड़े जाने की अफवाह फैल गई. यह सुनते ही सैकड़ों की भीड़ इकट्ठा हो गई और बुजुर्ग शख्स के साथ मारपीट की. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और बुजुर्ज शख्स की जान बच गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें