scorecardresearch
 

बिहारः मवेशी चोरी के आरोप में बदमाश की पीट-पीटकर हत्या, वीडियो वायरल

Bihar Mob lynching मवेशी चोरी के दौरान ही स्थानीय लोगों ने मोहम्मद काबुल को धर दबोचा और उस की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस घटना में मोहम्मद काबुल जान बचाकर भाग गए.

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ( सांकेतिक तस्वीर) पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ( सांकेतिक तस्वीर)

बिहार के अररिया में एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें मरने से पहले मोहम्मद काबुल नाम का एक व्यक्ति भीड़ से अपनी जान की भीख मांग रहा है. दरअसल, काबुल की मवेशी चोरी के आरोप में भीड़ ने जमकर पिटाई की. जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक घटना अररिया के सिकटी थाना अंतर्गत सिमरबनी गांव की है. जहां शनिवार को मोहम्मद काबुल अपने तीन साथियों के साथ मवेशी चोरी करने के लिए मोहम्मद मुस्लिम के घर पहुंचा था. मवेशी चोरी के दौरान ही स्थानीय लोगों ने मोहम्मद काबुल को धर दबोचा और उस की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस घटना में मोहम्मद काबुल जान बचाकर भाग गए.

मोहम्मद काबुल अररिया के रानीकटता गांव का निवासी है. शनिवार को नजदीक के सिमरबनी गांव में मवेशी चोरी के आरोप उस पर लगा जिसके बाद भीड़ ने उसकी पीट कर हत्या कर दी. वायरल वीडियो में साफ तौर पर देखा जा रहा है कि मरने से पहले मोहम्मद काबुल को भीड़ ने घेर रखा है और वह उनसे अपनी जान की भीख मांग रहा है. मगर भीड़ उसे बख्श ने के मूड में बिल्कुल भी नहीं है.

इस पूरे वीडियो के वायरल होने के बाद से ही दोनों गांव में तनाव का माहौल है और स्थानीय लोग काफी आक्रोशित है. वायरल वीडियो की जानकारी जैसे ही स्थानीय पुलिस को मिली उन लोगों ने जांच शुरू की. अररिया डीएसपी कुमार देवेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस इस वायरल वीडियो को लेकर हर एक बिंदु पर जांच कर रही है.

प्राथमिक जांच के दौरान यह बात भी सामने आई है कि मोहम्मद काबुल एक अपराधी है और उसके ऊपर सिकटी थाने में 13 मामले दर्ज है और पिछले ही महीने पुलिस ने उसके घर के पीछे से नेपाल से लूटी गई राइफल बरामद की थी. पुलिस को आर्म्स एक्ट के कई मामले में मोहम्मद काबुल की पहले से तलाश थी.

फिलहाल पुलिस इस वायरल वीडियो मामले की जांच कर रही है और घटना में शामिल लोगों की शिनाख्त कर उनकी गिरफ्तारी के लिए कोशिश की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें