scorecardresearch
 

दाऊद इब्राहिम का करीबी दानिश भारत लाया गया, अब कास्कर को लाने की तैयारी

Dawood Ibrahim Aid दानिश अली को मुंबई क्राइम ब्रांच ने जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. दानिश मूल रूप से दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके का निवासी है. उसका परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है.

अब दाऊद के भतीजे सोहेल कास्कर को भारत लाने की कोशिश हो रही है (फाइल फोटो) अब दाऊद के भतीजे सोहेल कास्कर को भारत लाने की कोशिश हो रही है (फाइल फोटो)

अमेरिका में ड्रग तस्करी और हथियार आपूर्ति मामले में सजा पूरी होने के बाद दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी दानिश अली को करीब बीस दिन पहले भारत प्रत्यर्पित कर दिया गया. सुरक्षा कारणों से इस जानकारी को गुप्त रखा गया था. अब अधिकारी दाऊद के दूसरे करीबी सोहेल कास्कर को भारत लाने की कोशिश कर रहे हैं. वह अमेरिका में रहता है.

दानिश अली को सफलता पूर्वक भारत लाने के बाद अधिकारी लगातार उससे पूछताछ कर रहे हैं. जबकि सोहेल कासकर अमेरिका में है. भारतीय अधिकारी अभी भी उसे राजनयिक चैनलों के माध्यम से प्रत्यर्पित करवाने की कोशिश में जुटे हैं.

उधर, प्रत्यर्पित होने के बाद दानिश अली को मुंबई क्राइम ब्रांच ने जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. दानिश मूल रूप से दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके का निवासी है. उसका परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है. अब उसे दिल्ली स्पेशल सेल को सौंपा जाएगा. क्योंकि उसके खिलाफ दिल्ली में कई मामले दर्ज हैं.

पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को उम्मीद है कि दानिश अली से पूछताछ के दौरान सोहेल कासकर और दाऊद इब्राहिम के गैंग से जुड़ी अहम जानकारी मिल सकेगी. साथ ही उनके गिरोह के अंतरराष्ट्रीय अभियानों और उनके दूसरे सहयोगियों के बारे में भी जानकारी मिल सकेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें