scorecardresearch
 

चीनी नागरिक हान जूनवे को यूपी लाने मालदा पहुंची ATS, ट्रांजिट रिमांड की करेगी मांग

यूपी एटीएस की टीम जूनवे को ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए मालदा पहुंची है. यूपी एटीएस कोर्ट में ट्रांजिट रिमांड के लिए अर्जी दायर करेगी. ट्रांजिट रिमांड मिलने पर जूनवे को लखनऊ लाया जाएगा.

चीनी नागरिक हान जूनवे (फोटोः ट्विटर) चीनी नागरिक हान जूनवे (फोटोः ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मालदा में पकड़ा गया है हान जूनवे
  • गुरुग्राम में होटल चलाता था जूनवे

चाइनीज एप के जरिए ठगी के मामले में गिरफ्तारियों का सिलसिला जारी है. बंगाल के मालदा में पकड़े गए चीनी नागरिक हान जूनवे को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर यूपी पुलिस भी पूछताछ करेगी. यूपी एटीएस की टीम जूनवे को ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए मालदा पहुंची है. यूपी एटीएस कोर्ट में ट्रांजिट रिमांड के लिए अर्जी दायर करेगी. ट्रांजिट रिमांड मिलने पर जूनवे को लखनऊ लाया जाएगा.

मालदा में पकड़ा गया हान जूनवे (Han Junwe) हरियाणा के गुरुग्राम में एक होटल चला रहा था. इस होटल से ही सिम कार्ड चीन भेजे जाते थे. सिम एक्सपोर्ट केस से जुड़े रैकेट में Han Junwe की पत्नी भी शामिल है जो अभी फरार बताई जा रही है. कहा जा रहा है कि जूनवे अपनी पत्नी के जरिए ही फर्जी नाम-पते से खरीदे सिम कार्ड एक अन्य महिला के जरिए गुरुग्राम के होटल तक मंगवाता था.

गुरुग्राम के होटल से सिम कार्ड कूरियर के जरिए चीन भेजे जाते थे. जानकारी के मुताबिक अब तक दो से 25 सौ सिम कार्ड भेजे गए थे. मुरादाबाद, दिल्ली समेत कई ठिकानों पर छापेमारी कर यूपी एटीएस ने तीन चीनी नागरिकों समेत 14 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. जेल भेजे गए आरोपियों से पूछताछ के बाद इस रैकेट का खुलासा हुआ था.

भारतीय सिम कार्ड कूरियर और वीचैट के जरिए ओटीपी शेयर कर चीन में एक्टिवेट किए जा रहे थे. गौरतलब है कि चीनी ऐप के जरिए चीन से ठगी का कारोबार चल रहा था. ठगी के लिए चीन में भारतीय सिम कार्ड का ही इस्तेमाल किया जा रहा था. इस मामले की जांच शुरू हुई तो तार दूर तक जाते दिख रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें