scorecardresearch
 

दिल्ली: मां-बेटे से लूट की वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरे को पुलिस ने एनकाउंटर में पकड़ा

लूट की वारदात को एहसान ने 23 मार्च को दिल्ली के बलबीर नगर इलाके में अंजाम दिया था. मां-बेटे से हुई लूट की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. 

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में एहसान उर्फ चाचा. दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में एहसान उर्फ चाचा.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वारदात के समय पीड़ित ने नोट कर लिया था बाइक का नंबर
  • पुलिस ने एनकाउंटर में एहसान उर्फ चाचा को पकड़ा
  • एहसान पर दर्ज हैं लूट और डकैती के कई मामले

दिल्ली में बीते 23 मार्च को मां-बेटे से लूट की वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरे को पुलिस ने एनकाउंटर में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने एहसान उर्फ चाचा नाम के लुटेरे को गिरफ्तार किया है. एहसान ने दिल्ली पुलिस पर तीन राउंड फायरिंग की थी. पुलिस एनकाउंटर में एहसान के पैर में गोली लगी जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसपर पहले से लूट, डकैती के कई मामले दर्ज हैं.

लूट की वारदात को एहसान ने 23 मार्च को दिल्ली के बलबीर नगर इलाके में अंजाम दिया था. माँ-बेटे से हुई लूट की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. दरअसल, 35 साल के अर्चित गली नंबर 1 में अपने घर के सामने पहुंचा ही था कि पीछे से दो बाइक सवार बदमाशों ने उसके सर पर पिस्तौल तान दी थी. बदमाशों ने डरा धमकाकर अर्चित की सोने की चेन लूट ली थी. घर के बाहर शोर हंगामा देखकर अर्चित की मां घर से बाहर निकली तो बदमाशों ने उनकी भी चेन लूट ली थी.

बदमाशों की सरेआम यह हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. अच्छी बात यह रही कि लूटपाट के बाद बदमाश को भागते वक्त अर्चित उनकी मोटरसाइकिल का नंबर नोट कर लिया था. जिसके बाद से लगातार शाहदरा पुलिस इन बदमाशों की तलाश कर रही थी अब दिल्ली पुलिस को इस केस में सफलता हासिल हुई है. 

शाहदरा के एडिशनल डीसीपी निशांत गुप्ता ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को पुलिस एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया है. पुलिस ने लोनी के रहने वाले एहसान उर्फ चाचा को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया है. एनकाउंटर के दौरान एहसान के पैर में गोली लगी है जिसके बाद उसे जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस एनकाउंटर में एहसान की तरफ से 3 राउंड फायरिंग की गई जबकि पुलिस की तरफ से 5 राउंड फायरिंग हुई. एहसान डकैती और लूट के कई मामलों में फरार चल रहा था. 

शाहदरा के एडिशनल डीसीपी निशांत गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए एहसान पर आर्म्स एक्ट, लूट डकैती, पुलिस टीम पर हमला करने जैसे 29 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. ये लुटेरे सोने की चेन पहने हुए पुरुषों और महिलाओं को अपना निशाना बनाते थे. ये हमेशा हाई पिकअप बाइक और हेलमेट का इस्तेमाल लूट के दौरान करते थे. पुलिस ने एहसान के पास से 32 बोर की पिस्टल कारतूस 9एमएम के पांच खोखे लूट में इस्तेमाल की गई बाइक बरामद की है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें