scorecardresearch
 

आरा जेल में 6 घंटे तक हुई छापेमारी, 8 मोबाइल, पांच सिमकार्ड और नशीले पदार्थ मिले

जिला प्रशासन को इंटेलिजेंस से इनपुट मिले थे कि कई ऐसी घटनाएं जिले में जो हो रही है, जिसके तार जेल से जुड़े होने की बात सामने आ रही है. इसके बाद भोजपुर डीएम राज कुमार और एसपी संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में जेल में छापेमारी की गई. कारागार में तैनात पुलिसकर्मी से लेकर बंदियों के बीच अफरा-तफरी मच गई. 

X
भोजपुर जिलाधिकारी राज कुमार और एसपी संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में जेल में हुई छापेमारी.
भोजपुर जिलाधिकारी राज कुमार और एसपी संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में जेल में हुई छापेमारी.

बिहार के आरा मंडल कारा में सोमवार सुबह से ही विशेष छापेमारी अभियान चलाया गया. करीब 6 घंटे तक चली छापेमारी के दौरान जेल में बंद कैदियों के पास से 8 मोबाइल, 5 सिमकार्ड, 4 चार्जर, 1 कैंची और भारी  मात्रा में मादक पदार्थ के साथ 15 हजार नगद बरामद किए गए हैं. 

भोजपुर जिलाधिकारी राज कुमार और एसपी संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में इस छापेमारी अभियान को चलाया गया था. इधर, जेल में छापेमारी की सूचना मिलते ही मंडल कारागार में तैनात पुलिसकर्मी से लेकर बंदियों के बीच अफरा-तफरी मच गई. 

बताया जा रहा है कि इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के बाद जेल में छापेमारी की गई है. जिला प्रशासन को इंटेलिजेंस से इनपुट मिले थे कि कई ऐसी घटनाएं जिले में जो हो रही है, जिसके तार जेल से जुड़े होने की बात सामने आ रही है.

विशेष रिपोर्ट के बाद की गई छापेमारी  

इसके बाद डीएम और एसपी ने आरा सदर एसडीएम ज्योति नाथ सहदेव और एएसपी हिमांशु कुमार को त्वरित कार्रवाई करते हुए जेल में छापेमारी करने का निर्देश दिया. छापेमारी के दौरान मोबाइल, सिमकार्ड, चार्जर, कैंची के अलावा भारी मात्रा में मादक पदार्थ और 15 हजार कैश बरामद किया गया.

इस मामले में जिलाधिकारी राज कुमार ने बताया, “स्पेशल रिपोर्ट के बाद जेल में छापेमारी की गई है. एसपी ने मैसेज भेजकर जेल में चल रही छापेमारी में 15 हजार रुपए नगद बरामद होने की जानकारी भी दी है. फिलहाल बरामद सामाग्री को लेकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.” 

डीएम ने कहा कि इस तरह की छापेमारी अभियान हमेशा चलते रहा है और आगे भी इसी तरह से चलाया जाएगा. बहरहाल, मंडल कारागार में छापेमारी को लेकर जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ भारी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर मौजूद था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें