scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर में सुरक्षाबलों से मुठभेड़, हथियार छोड़कर भागे आतंकी

सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेर लिया. दोनों तरफ से फायरिंग हुई. बाद में आतंकी हथियार छोड़कर भाग निकले. मुठभेड़ खत्म हो गई है लेकिन इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है.

श्रीनगर के नूरबाग इलाके में हुई मुठभेड़ (फाइल फोटो) श्रीनगर के नूरबाग इलाके में हुई मुठभेड़ (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • श्रीनगर के नूरबाग इलाके में हुई मुठभेड़
  • सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर में आतंकी फिर से एक्टिव होते दिख रहे हैं. आए दिन मुठभेड़ की घटनाएं हो रही हैं. शनिवार को भी जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हो गई. सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेर लिया. दोनों तरफ से फायरिंग हुई. बाद में आतंकी हथियार छोड़कर भाग निकले. मुठभेड़ खत्म हो गई है लेकिन इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है.

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को श्रीनगर के नूरबाग इलाके में दो आतंकियों के मौजूद होने का इनपुट मिला था. इनपुट के आधार पर जम्मू कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त टीम नूरबाग पहुंची और इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया.

पुलिस टीम ने भी जवाबी फायरिंग की. सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों को मौके से एक एके-47 और एक पिस्टल बरामद हुई है. मुठभेड़ खत्म हो गई है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा है कि ऐसा लगता है कि आतंकी अपने हथियार फेंक कर भाग निकलने में सफल रहे. इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इस घटना में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है.

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की सत्ता पर तालिबान के काबिज होने के बाद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई फिर से एक्टिव हो गई है. सरहद पर पिछले कुछ महीनों में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कई कोशिशें पाकिस्तान की ओर से की गई हैं. सरहद पर अलर्ट सुरक्षाबलों ने कई कोशिशों को नाकाम कर दिया लेकिन कुछ आतंकी घुसपैठ करने में सफल रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें