scorecardresearch
 

दिल्ली: करोड़पति कैदी जेल से चला रहा था वसूली का रैकेट, पुलिस ने कसी लगाम, लिया रिमांड पर

जेल में बंद करोड़पति कैदी सुकेश चंद्र शेखर (Sukesh Chandra Sekhar) को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने एक और मामले में गिरफ्तार किया है.

X
जेल में बंद आरोपी को एक और मामले में गिरफ्तार किया गया है. (सांकेतिक तस्वीर) जेल में बंद आरोपी को एक और मामले में गिरफ्तार किया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिजनसमैन से मांगी थी 50 करोड़ की रंगदारी
  • 8 अगस्त को पुलिस ने मारी थी रेड, बरामद हुए थे दो फोन

जेल में बंद करोड़पति कैदी सुकेश चंद्र शेखर (Sukesh Chandra Sekhar) को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने एक और मामले में गिरफ्तार किया है. सुकेश के 2 साथियों को भी दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. सभी को पुलिस रिमांड पर लिया गया है.

सुकेश ने जेल से एक नामी बिजनेसमैन से 50 करोड़ की रंगदारी मांगी थी जिसके बाद बिजनसमैन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने एक्शन लेते हुए रोहिणी जेल में रेड की थी. 8 अगस्त को रेड के दौरान सुकेश के बैरक से 2 मोबाइल फोन भी बरामद हुए थे.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक हाई प्रोफाइल चीटर सुकेश जेल से भी बड़े-बड़े बिजनसमैन से कांटेक्ट में था और फोन करके सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट में मैटर सुलझाने का दावा करके पैसे वसूल कर रहा था.जेल में मोबाइल फोन मिलने के बाद से जेल प्रशासन से जुड़े कुछ अधिकारी रडार पर आ गए हैं.

इसपर भी क्लिक करें- दिल्ली: जेल में बंद करोड़पति कैदी की बैरक में छापा, 2 मोबाइल बरामद

बता दें कि सुकेश वही शख्स है जिसने एआईएडीएमके डिप्टी चीफ टीटीवी दिनाकरन से 2 करोड़ रुपए लेकर चुनाव चिन्ह दिलवाने का वादा किया था. मामले का खुलासा होने पर सुकेश को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था और सुकेश के खुलासे पर टीटीवी दिनाकरण को भी गिरफ्तार किया गया था.

हाई प्रोफाइल कैदी सुकेश के पास मोबाइल बरामद होने के बाद जेल प्रशासन ने जांच बैठा दी है. बताया जा रहा है कि मामले में जेल प्रशासन से जुड़े लोगों पर गाज गिर सकती है. दिनाकरन ने खुलासा किया था कि सुकेश चंद्रशेखर ने हाईकोर्ट के जज के रूप में उससे मुलाकात की थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें