scorecardresearch
 
पुलिस एंड इंटेलिजेंस

गोरखपुर: लव ट्राएंगल में गई बीजेपी बूथ अध्‍यक्ष के बेटे की जान, प्‍लानिंग के साथ मर्डर

लव ट्राएंगल में मर्डर
  • 1/6

महिला से अवैध संबंध रखने से मना करने पर एक युवक ने अपने दो साथियों के सा‍थ मिलकर भाजपा बूथ अध्‍यक्ष के पुत्र को डंडे से प्रहार कर मौत के घाट  उतार दिया था. पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही मृतक के तीन दोस्‍तों को ही इस घटना को अंजाम देने के आरोप में गिरफ्तार कर हत्‍या का पर्दाफाश कर दिया. यह सनसनीखेज मामला उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले का है. (प्रतीकात्‍‍‍मक फोटो) (गोरखपुर से गजेंद्र त्रि‍पाठी की र‍ि‍पोर्ट)    

लव ट्राएंगल में मर्डर
  • 2/6

एसपी नॉर्थ अरविन्‍द कुमार पाण्‍डेय ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि गुलरिहा थाना क्षेत्र के सोनबरसा जंगल में सम्‍मय माता स्‍थान के पास के जंगल में भाजपा बूथ अध्‍यक्ष हीरालाल के बेटे राणा प्रताप बेलदार का 16 अक्‍टूबर की सुबह शव मिला था.

लव ट्राएंगल में मर्डर
  • 3/6

एसपी ने  बताया कि अज्ञात बदमाशों ने सिर पर डंडे से प्रहार कर उसकी हत्‍या कर दी. मर्डर को एक्‍सीडेंट का रूप देने के लिए हमलावरों ने युवक की मोटरसाइकिल को उसके शव के ऊपर गिरा दिया गया था.

लव ट्राएंगल में मर्डर
  • 4/6

एसपी नार्थ ने बताया कि इस संबंध में आईपीसी की धारा 302, 3(2)5 एससी/एसटी एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया गया. पूछताछ और अन्‍य तथ्‍यों की जानकारी के बाद राणा प्रताप की हत्‍या में राकेश यादव, रामकेश यादव, पन्‍ने लाल का नाम सामने आया. पुलिस ने तीनों को बेनीगंज से गिरफ्तार कर लिया.

लव ट्राएंगल में मर्डर
  • 5/6

तीनों से कड़ाई से पूछताछ में उन लोगों ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया. आरोपियों ने बताया कि रामकेश यादव का एक महिला के साथ अवैध संबंध रहा है. उसी महिला से राणा प्रताप भी लुक-छिपकर मिलता रहा है. रामकेश यादव उसे बार-बार महिला से मिलने से मना कर रहा था. लेकिन, राणा प्रताप उसकी बात को अनसुना कर रहा था. 

लव ट्राएंगल में मर्डर
  • 6/6

यही बात रामकेश को नागवार लगी और उसने राकेश यादव और पन्‍ने लाल के साथ मिलकर उसकी हत्‍या की योजना बनाई और उसकी हत्‍या कर दी. आरोपी राणा प्रताप को उसकी मोटरसाइकिल से लेकर ही सोनबरसा जंगल में सम्‍मय माता के स्‍थान ले गए और डंडे से उसके सिर पर प्रहार कर हत्‍या कर दी. घटना को दुर्घटना का रूप देने के लिए उसकी मोटरसाइकिल को उसके ऊपर गिराकर फरार हो गए.