scorecardresearch
 
बड़े अपराध

गर्म चाकुओं से दाग कर मासूम भतीजे की हत्‍या, अपने बेटे को इकलौता वारिस बनाना चाहती थी ताई

गर्म चाकुओं से दाग कर मासूम भतीजे की हत्‍या.
  • 1/5

एक बेरहम ताई ने अपने 2 साल के भतीजे का अपहरण कर न सिर्फ हत्‍या कर दी बल्‍क‍ि उसे गर्म चाकुओं से दागा. ताई अपने बेटे को संयुक्‍त परिवार में संपत्‍त‍ि का इकलौता वारिस बनाना चाहती थी. यह खौफनाक मामला राजस्‍थान के धौलपुर जिले का है. (धौलपुर से उमेश म‍िश्रा की र‍िपोर्ट) 

गर्म चाकुओं से दाग कर मासूम भतीजे की हत्‍या.
  • 2/5

राजस्थान के धौलपुर जिले के कौलारी थाना क्षेत्र के गांव रंजीतपुरा में 30 सितंबर 2020 को 2 साल के मासूम का अपहरण कर गला दबाकर एवं गर्म चाकुओं से दाग कर की गई निर्मम हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने हत्या के आरोपी परिवार की एक महिला को गिरफ्तार किया है. आरोपी महिला मृतक मासूम की ताई हैं. आरोपित महिला अपने संयुक्त परिवार में अपने बेटे को ही संपत्ति का इकलौता वारिस बनाना चाहती थी और संपत्ति विवाद 15 सालों से चला आ रहा था. पुलिस आरोपी महिला को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

गर्म चाकुओं से दाग कर मासूम भतीजे की हत्‍या.
  • 3/5

पुलिस ने बताया कि रंजीतपुरा निवासी मनीष त्यागी ने 1 अक्टूबर 2020 को केस दर्ज कराया था. पीड़ित ने बताया था कि उसका 2 साल का बेटा भावेश त्यागी 30 सितंबर 2020 को पड़ोसी चंद्रभान त्यागी के घर से गायब हो गया था. बच्‍चे की आसपास तलाश की गई लेकिन उसका सुराग नहीं लग रहा है. मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई की शुरुआत की थी.
 

गर्म चाकुओं से दाग कर मासूम भतीजे की हत्‍या.
  • 4/5

उसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि बच्चे का शव गांव के बाहर एक खेत में पड़ा हुआ है. मासूम के शरीर पर चाकुओं के अनगिनत जख्म थे. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मुआयना किया और एफएसएल टीम को मौके पर बुलाकर घटना से संबंधित साक्ष्य जुटाए गए.

गर्म चाकुओं से दाग कर मासूम भतीजे की हत्‍या.
  • 5/5

मामले में पुलिस ने अनुसंधान करते हुए मुजरिम परिवार की महिला मंजू पत्नी चंद्रभान त्यागी को गिरफ्तार किया है. आरोपित महिला मंजू मृतक मासूम की ताई लगती है. आरोपित ताई मंजू ने 15 सालों से चले आ रहे संपत्ति विवाद को लेकर वारदात को अंजाम दिया था क्योंकि आरोपित ताई मंजू अपने बेटे को संपत्ति का इकलौता वारिस बनाना चाहती थी और यह सभी संयुक्त परिवार में रहते हैं. 

आरोपित ताई मंजू दो साल के मासूम भावेश को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गई थी. आरोपित ताई मंजू ने पहले बच्चे की गर्दन दबा कर हत्या की, उसके बाद गर्म चाकू से मासूम के शरीर को दागा. मासूम की हत्या निर्मम एवं निर्दयतापूर्वक की गई थी.