scorecardresearch
 
पुलिस एंड इंटेलिजेंस

कौन है ये मिस्ट्री गर्ल, क्या इसी गर्लफ्रेंड के चक्कर में पकड़ा गया भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी?

मेहुल की मिस्ट्रीगर्ल
  • 1/9

भारत के भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी के एंटीगुआ से डोमिनिका पहुंचने का राज़ गहराता जा रहा है. डोमिनिका पहुंचने के वक्त मेहुल के साथ जो महिला थी, उसकी मिस्ट्री भी कम नहीं है. सवाल ये है कि क्या वो महिला मेहुल की गर्लफ्रेंड की थी? इस पूरे मामले में उसका क्या रोल था? और वो मेहुल के साथ क्यों थी? इन सभी सवालों को लेकर अभी सस्पेंस बना हुआ है. लेकिन इसी बीच आजतक के हाथ उस महिला की एक्सक्लूसिव तस्वीरें लगी हैं.

मेहुल की गर्लफ्रेंड
  • 2/9

एक बड़ा सवाल जांच एजेंसियों के सामने मुंह खोले खड़ा है कि मेहुल चोकसी के साथ क्या हुआ? क्या वो अपनी गर्लफ्रेंड के साथ लग्जरी बोट पर मौज मस्ती के लिए गया था? क्या उसी महिला ने मेहुल को अपने झांसे में फंसाया था और इसी के बाद उसे अगवा कर लिया गया. फिर डोमिनिका पहुंचाया गया. और सवाल ये भी है कि क्या क्यूबा भागने के चक्कर में उसकी किस्मत ने धोखा दे दिया? 
 

कौन है ये मिस्ट्री गर्ल
  • 3/9

मेहुल चोकसी का एंटीगुआ से फरार होना और फिर 2 दिनों बाद डोमिनिका में उसकी गिरफ्तारी. इन सभी को लेकर कई अनसुलझे सवाल और दावे हैं. आजतक को मिली जानकारी के मुताबिक जब मेहुल डोमिनिका पहुंचा था, तब वो वाकई एक महिला के साथ था. यानी उसकी वो कथित गर्लफ्रेंड उसके साथ ही थी. अब ये माना जा रहा है कि ये हनी ट्रैप का मामला भी हो सकता है.
 

मेहुल का राज
  • 4/9

सूत्रों का कहना है कि वो महिला एंटीगुआ में रह रही थी और कुछ समय पहले सुबह और शाम की सैर के दौरान मेहुल चोकसी से उस महिला की मुलाकात हुई थी. वो महिला बेहद आकर्षक और सुंदर है. लिहाजा मेहुल ने उससे दोस्ती कर ली. 

बाद में 23 मई को उस महिला ने मेहुल को मिलने के लिए एक अपार्टमेंट में बुलाया. लेकिन जब चोकसी अपार्टमेंट में पहुंचा तो वहां कई लोग मौजूद थे. जिन्होंने कथित तौर पर उसका अपहरण कर लिया और उसे डोमिनिका ले गए. जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

मेहुल की गिरफ्तारी
  • 5/9

भारत में मौजूद मेहुल के वकील भी उसके डोमिनिका पहुंचने में उस महिला की भूमिका को ही संदिग्ध मान रहे हैं. अब सवाल यही है कि उस मिस्ट्री वुमैन का चक्कर क्या है, इस पर आधिकारिक तौर पर कोई बात नहीं कही गई है. लेकिन गर्ल फ्रेंड के साथ मेहुल के डोमिनिका पहुंचने का खुलासा सबसे पहले एंटीगुआ के पीएम गैस्टन ब्राउन ने किया था.
 

मेहुल की पिटाई
  • 6/9

मेहुल के डोमिनिका पहुंचने की कहानी सस्पेंस भरी है. इस बीच आजतक को डोमिनिका के अस्पताल से उसकी नई तस्वीरें हासिल हुई हैं. तस्वीरों में मेहुल के शरीर पर चोट के निशान दिख रहे हैं, जिसे मेहुल के वकील ने टार्चर का सबूत बताया है. 
 

मेहुल का टॉर्चर
  • 7/9

मेहुल चोकसी के एंटीगुआ से फरार होने में ये दावा भी हुआ है कि वो जाली दस्तावेजों के जरिये अपनी गर्लफ्रेंड के साथ भागा था. हालांकि जिस ट्रैवल फर्म की सेवाएं लेने की बात सामने आई है, उसने आजतक से बातचीत में कहा कि मेहुल चोकसी और उसकी कथित गर्लफ्रेंड उसके कस्टमर नहीं थे.
 

मेहुल को लेकर हंगामा
  • 8/9

मेहुल चोकसी के डोमिनिका पहुंचने की मिस्ट्री किसी बॉलीवुड थ्रिलर से कम नहीं लगती. इस बीच, उसे लेकर एंटीगुआ की सरकार और विपक्ष आमने-सामने हैं. दोनों ओर से मेहुल के साथ मिलीभगत का आरोप एकदूसरे पर लगाया गया है. मेहुल को लेकर दो अलग-अलग महाद्वीपों में हंगामा बरपा है.

कैसे होगी मेहुल की वापसी
  • 9/9

मेहुल की मिस्ट्री गर्ल कौन है? मेहुल चोकसी अब डोमिनिका से वापस एंटीगुआ जाएगा या भारत लाया जा सकेगा, ये लाख टके का सवाल बना हुआ है. फिलहाल, भारत भी पूरे मामले पर नजर रखे हुए है.