scorecardresearch
 

शारीरिक संबंध बनाने से महिला ने किया इनकार, पड़ोसी ने कैंची से काट दिया गला

आरोपी तीन साल पहले काम के लिए दिल्ली आया था. वारदात के दिन वह घर पर ही था. जब महिला ने उसकी मांग मानने से इनकार कर दिया तो उसने बेरहमी से उसकी जान ले ली.

X
दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आरोपी दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गांधी नगर में 22 साल की महिला की हत्या की गुत्थी सुलझी
  • हत्या के आरोप में महिला के पुलिस ने पड़ोसी को किया अरेस्ट

दिल्ली के गांधी नगर इलाके में 22 साल की महिला की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने हत्या के आरोप में महिला के पड़ोस में रहने वाले युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, शारीरिक संबंध बनाने से मना करने पर आरोपी ने महिला की कैंची से गला काटकर हत्या कर दी थी. शाहदरा के डीसीपी आर. सत्यसुंदरम ने बताया कि आरोपी की पहचान 25 वर्षीय मान सिंह के तौर पर हुई है. वह यूपी के कौशांबी का रहने वाला है.

गांधी नगर इलाके से 1 जुलाई को दोपहर 12.38 बजे पुलिस को खबर मिली थी कि मकान नंबर-3142 में एक महिला की लहूलुहान लाश मिली है. महिला का गला कटा हुआ था. ये महिला अपने पति और दो बच्चों के साथ रह रही थी. महिला के पोस्टमॉर्टम से पता चला कि उसकी गला रेतकर हत्या की गई.

पुलिस ने जांच शुरू की और आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले. पुलिस ने इलाके के 100 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की. जांच के दौरान महिला के सामने और पीछे की गली में लगे 10 घंटे से अधिक के कैमरों के सीसीटीवी फुटेज देखे गए. आसपास के सैकड़ों लोगों में से पुलिस के लिए आरोपी की पहचान करना मुश्किल था. सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण और गहन पूछताछ से कुछ किरायेदारों की गतिविधियों को संदिग्ध पाया गया. एक मनोवैज्ञानिक से उन सभी की जांच उनके व्यवहार, शरीर की भाषा और हावभाव के बारे में भी तहकीकात की गई.

तीन दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी की पहचान मान सिंह के रूप में हुई, जो महिला के घर की दूसरी मंजिल पर सीढ़ियों से सटे एक छोटे कमरे में रहता है. वह पास की रेडीमेड कपड़ों की फैक्ट्री में कॉलर काटने का काम करता था. लगातार पूछताछ करने पर आरोपी मान सिंह ने गुनाह कबूल किया.

एक जुलाई को कारखाने में सफेदी के काम होने के कारण वह फैक्ट्री में नहीं गया था. रात करीब 9:30 बजे वह घर से निकल गया और पास की दुकान से कैंची लेने के बाद 5 मिनट के भीतर वापस लौट आया. रात करीब 11:45 बजे पीड़िता छत पर गीले कपड़े डालने गई थी. जब वह छत से वापस आ रही थी, तो उसने उसका रास्ता रोक दिया और उससे यौन संबंध बनाने के लिए कहा. महिला ने उसे डांटा और कहा कि वह अपने पति को उसकी करतूत बताएगी.

मान सिंह अचानक से भड़क गया और महिला पर कैंची से हमला किया. जब महिला सीढ़ियों पर गिर गई और तो आरोपी ने उसी कैंची से उसका गला काट दिया. इसके बाद वह अपने कमरे में वापस आया और पानी की मदद से कैंची और अपने हाथ धोए. सबूतों को नष्ट करने के लिए घटना के समय पहने गए कपड़े भी धोए.

आरोपी मान सिंह कौशांबी, यूपी का स्थायी निवासी है. वह अविवाहित है और तीन साल पहले काम के लिए दिल्ली आया था. उसने दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर रेडीमेड गारमेंट फैक्ट्री में हेल्पर का काम किया. 13-14 साल की उम्र में वह शराब पीने लगा था. पिछले तीन वर्षों से वह उस मकान में रह रहा है, जहां उसने इस वारदात को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें