scorecardresearch
 

Yogi 2.0: खौफ में बदमाश, कहीं कर रहे हैं सरेंडर तो कहीं चल रहा है बुलडोजर

योगी2.0 में एक बार फिर बाबा का बुलडोजर चलना शुरू हो गया है. साथ ही पुलिस ने अपराधियों का एनकाउंटर करना भी शुरू कर दिया है. अपराधियों में खौफ इतना ज्यादा बढ़ गया है कि अब तो अपराधी खुद थाने थाने जाकर समर्पण कर रहे हैं.

X
सरेंडर करने पहुंच बदमाश
सरेंडर करने पहुंच बदमाश
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मेरठ, हापुड़, कानपुर में चला बुलडोजर
  • गोंडा और सहारनपुर में आरोपियों का सरेंडर

उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव खत्म हो गया और अब सरकार के गठन की तैयारी चल रही है. प्रदेश में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार बनने जा रही है लेकिन इस चुनाव में जो मुद्दे छाये रहे उनमें सबसे अधिक चर्चा बुलडोजर की हुई. यहां तक कि मतगणना के बाद जब भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला तो पूरे प्रदेश में जगह-जगह भाजपा कार्यकर्ताओं ने बुलडोजर के साथ जीत का जश्न मनाया. 

एक तरफ योगी पार्ट-वन में जहां प्रदेश के छोटे से लेकर बड़े माफियाओं अवैध संपत्तियों पर बाबा का बुलडोजर चला वही चुनाव के बाद योगी पार्ट 2 में एक बार फिर बाबा का बुलडोजर चलना शुरू हो गया है.साथ ही साथ पुलिस ने अपराधियों का एनकाउंटर करना भी शुरू कर दिया है. अपराधियों में खौफ इतना ज्यादा बढ़ गया है कि अब तो अपराधी खुद थाने थाने जाकर समर्पण कर रहे हैं.

आइए जानते हैं कि योगी पार्ट 2 में अब तक कहां-कहां बुलडोजर चले, कहां कहां पुलिस मुठभेड़ हुई और कहां-कहां पर अपराधियों और हिस्ट्रीशीटरों ने खुद थाने में जाकर आत्मसमर्पण किया.

चर्चित माफिया की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर

मेरठ मे पुलिस 15 मार्च को पुलिस कस्टडी से फरार ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो और उसके सहयोगी द्वारा अवैध तरीके से जमीन कब्ज़ा कर उस पर मार्केट और फैक्ट्री बनाने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया. इससे पहले बदन सिंह बद्दो की करोड़ों रुपए की कोठी का भी ध्वस्तीकरण किया था.

हापुड़ में अवैध कब्जों पर चला बुलडोजर 

हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर नगरपालिका परिषद के क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बृजघाट के महामृत्युंजय धाम  व शनि मंदिर के पास नगर पालिका की भूमि पर पिछले कुछ महीनों से भूमाफियाओं ने अवैध तरीके से कब्जा कर रखा था. सरकार बनने से पहले उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के उठाए कदम से भू माफियाओं में खलबली मच गई है.

कानपुर में चला बुलडोजर, ध्वस्त हुआ अवैध निर्माण

चुनाव प्रक्रिया खत्म होने के बाद कानपुर में भी बाबा का बुलडोजर चला. यहां पर भू माफियाओं द्वारा तालाब की जमीन को कब्जा कर अवैध तरीके से मकान बना लिया गया, जिसे कानपुर विकास प्राधिकरण ने खाली करवाया. 

हापुड़ में एनकाउंटर के बाद बदमाश गिरफ्तार

हापुड़ मे 15 मार्च की देर रात लाखों रुपये के बिजली के तारों को काटकर ले जा रहे बदमाशों के गैंग से पुलिस की मुठभेड़ हो गयी और पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 2 बदमाशों के पैर में  गोली लगी है, जबकि गैंग के एक दर्जन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

आजमगढ़ में हुआ ताबड़तोड़ एनकाउंटर

17 मार्च को आजमगढ़ के बरदह थाना अंतर्गत अंतर्जनपदीय लुटेरे गैंग के सरगना को मिशन क्लीन के द्वारा चलाए जा रहे अभियान में मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया. लगातार चल रहे इस अभियान में आजमगढ़ मे अब तक 3 दिनों में 3 एनकाउंटर पुलिस ने करके अपराध पर लगाम लगाने की मुहिम को जारी रखा है.

मुजफ्फरनगर में मुठभेड़ के बाद बदमाश गिरफ्तार 

मुजफ्फरनगर में चेकिंग के दौरान पुलिस और बाइक सवार दो बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. पुलिस की गोली से घायल बदमाश नीरज ने कुछ दिन पूर्व देवबंद के डिप्टी जेलर के ऊपर फायरिंग कर जान से मारने का प्रयास भी किया था. इसी मामले में नीरज फ़रार चल रहा था. 

गोंडा में पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली

गोंडा में पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें राजकुमार यादव नाम के एक बदमाश के पैर में गोली लगी है. दोनों पर 25 हजार का इनाम घोषित था. मुठभेड़ छपिया थाना क्षेत्र में हुई.

बदमाशों में खौफ- इन जिलों में खुद ही थाने पहुंचे बदमाश

सहारनपुर: सहारनपुर के थाना चिलकाना में ग्यारह हिस्ट्रीशीटर लाईन लगाकर हाज़िरी देने पहुंचे. तो वहीं थाना गागलहेडी में आठ हिस्ट्रीशीटर अपराधियों ने आगे से अपराध न करने की कसम खाई. सोमवार को सरसावा में अवैध शराब के कारोबार मे लिप्त चार शातिर अपराधियों ने थाने मे पहुँच कर भविष्य में अपराध ना करने की क़सम खायी.

गोंडा: पुलिस उस वक्त हैरान रह गए जब  25 हजार के इनामी बदमाश ने थाने में आत्मसमर्पण कर दिया. यह बदमाश एक व्यापारी के अपहरण के मामले में फरार चल रहा था. थाने पहुंचे इस बदमाश ने बाकायदा अपने हाथ मे एक पोस्टर ले रखा था, जिसमें लिखा था- 'मैं आत्म समर्पण कर रहा हूं मुझे गोली न मारा जाए.' 

(मेरठ से उस्मान चौधरी, कानपुर से रंजय सिंह,सहारनपुर से अनिल भारद्वाज, हापुड़ से देवेंद्र शर्मा, आजमगढ़ से राजीव कुमार, मुजफ्फरनगर से संदीप सैनी और गोंडा से अंचल श्रीवास्तव के इनपुट के साथ)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें