scorecardresearch
 

देवरियाः जिला पंचायत अध्यक्ष पद के नामांकन में हंगामा करने वाले सपा नेता पर लगाया NSA

पर्चा दाखिल करने के दौरान भाजपा के मंत्री, सांसद और विधायक को नामांकन में जाने की इजाजत जिला प्रशासन ने दे दी. वहीं सपा प्रत्याशी शैलजा यादव के नामांकन में प्रस्तावक और सहयोगी के अलावा सपा विधायक और जिलाध्यक्ष को नहीं जाने दिया गया.

X
पुलिस ने हंगामा करने और हिंसा फैलाने के आरोप में अभिजीत यादव को गिरफ्तार किया था पुलिस ने हंगामा करने और हिंसा फैलाने के आरोप में अभिजीत यादव को गिरफ्तार किया था
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जिला पंचायत अध्यक्ष पद के नामांकन में हुई थी झड़प
  • बीजेपी के मंत्री, सांसद और विधायकों को दी थी परमिशन
  • सपा के जिलाध्यक्ष और विधायक को रोका गया था

उत्तर प्रदेश के देवरिया में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट का गेट तोड़ने की कोशिश करने और हिंसात्मक माहौल बनाने के मामले में स्थानीय सपा नेता अभिजीत यादव के खिलाफ जिला प्रशासन ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) की कार्रवाई कर दी है. जिले के डीएम आशुतोष निरंजन के आदेश पर इस कार्यवाई को अंजाम दिया गया.

दरअसल, बीती 26 जून को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन चल रहा था. पर्चा दाखिल करने के दौरान भाजपा के मंत्री, सांसद और विधायक को नामांकन में जाने की इजाजत जिला प्रशासन ने दे दी. वहीं सपा प्रत्याशी शैलजा यादव के नामांकन में प्रस्तावक और सहयोगी के अलावा सपा विधायक और जिलाध्यक्ष को नहीं जाने दिया गया.

जिला प्रशासन के इस दोहरे रवैये के खिलाफ सपाइयों ने कलेक्ट्रेट गेट पर जमकर बवाल मचाया. इस दौरान उन्हें वहां से हटाने के लिए पुलिस ने हल्का बल भी प्रयोग किया था. उसी दौरान सपा नेता अभिजीत यादव ने जमकर उत्पात मचाया था. सपा नेता पुलिस के साथ उलझ गए थे. उनकी एसपी से झड़प हुई और पुलिसवालों से धक्कामुक्की भी.

इसके बाद पुलिस ने सपा नेता अभिजीत यादव को गिरफ्तार कर लिया था. इस सम्बंध में थाना सदर कोतवाली में 147, 332, 353, 504, 506, 188, 269, 7 सीएलए एक्ट और 51बी के तहत केस दर्ज किया गया. इस मामले में पुलिस ने डीएम को रिपोर्ट भेजी थी कि सपा नेता ने कलेक्ट्रेट का गेट तोड़ने का प्रयास किया और हिंसात्मक रूप ले लिया. जिसकी वजह से क्षेत्र के लोगों मे अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया था.

ज़रूर पढ़ें-- 'सुरक्षा दें, वरना ग्रेटर नोएडा छोड़ना पड़ेगा', चोरी से बर्बाद हुए व्यापारी का दर्द 

पुलिस की इसी रिपोर्ट के आधार पर डीएम आशुतोष निरंजन ने आरोपी सपा नेता अभिजीत यादव को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत निरुद्ध कर दिया है. इस मामले को लेकर स्थानीय सपा नेताओं में जिला प्रशासन और पुलिस के खिलाफ रोष बना हुआ है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें