scorecardresearch
 

सिंघु बॉर्डर हत्याकांडः निहंग सरबजीत ने बताए 4 नाम, कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

निहंग सरदार सरबजीत सिंह को सोनीपत की कोर्ट में पेश किया गया. पुलिस ने कोर्ट से 14 दिन की रिमांड मांगी लेकिन कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड स्वीकृत की.

X
सरबजीत सिंह ने किया था सरेंडर (फाइल फोटो) सरबजीत सिंह ने किया था सरेंडर (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सोनीपत की कोर्ट में सरबजीत की पेशी
  • सिंघु बॉर्डर पर युवक की हुई थी हत्या

सिंघु बॉर्डर पर हुई युवक की हत्या के मामले में निहंग सिख सरदार सरबजीत सिंह को पुलिस ने सोनीपत के सिविल जज (जूनियर डिविजन) की कोर्ट में पेश किया. हरियाणा पुलिस ने कोर्ट से आरोपी को 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजने की मांग की. हालांकि, कोर्ट ने पुलिस की ओर मांगी गई 14 दिन की बजाय सात दिन की रिमांड स्वीकृत की.

हरियाणा पुलिस ने कोर्ट से ये भी कहा कि हत्या में प्रयुक्त हथियार अभी बरामद किए जाने हैं. पुलिस ने ये भी बताया कि निहंग सरबजीत सिंह ने अपने डिसक्लोजर स्टेटमेंट में चार नाम बताए हैं. इन्हें भी ट्रैस किया जा रहा है. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए हरियाणा पुलिस गुरदासपुर और चमकौर जाएगी.क्राइम ब्रांच और पुलिस की टीम ने आज दोपहर में निहंग सरदार सरबजीत सिंह को कोर्ट में पेश किया.

हरियाणा पुलिस ने निहंग सरबजीत सिंह की 14 दिन की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने उसे सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. गौरतलब है कि एक दिन पहले ही सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के तरनतारन निवासी युवक की बेरहमी से हत्या कर दिए जाने का मामला सामने आया था.

आई मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक मृतक के शरीर पर चोट के 37 निशान पाए गए हैं. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक युवक के खिलाफ तेज धार वाले हथियार के साथ ही लाठी-डंडे और अन्य हथियारों का भी इस्तेमाल किया गया है. युवक की मौत का कारण अत्यधिक रक्तस्राव बताया जा रहा है.

बता दें कि युवक के दोनों हाथ काटकर पुलिस की बैरिकेड्स पर लटका दिए गए थे. इस मामले को लेकर हड़कंप मचा तो निहंग सिखों की भूमिका संदेह के घेरे में आई. किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने निहंग सिखों से पल्ला झाड़ लिया तो शाम के समय एक शख्स ने खुद ही थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया 

सरेंडर करने पहुंचे सरदार सरबजीत को क्राइम ब्रांच और पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया था. सरबजीत को देर रात गिरफ्तार कर क्राइम ब्रांच खरखोदा और कुंडली थाने की पुलिस सिविल अस्पताल लेकर पहुंची थी और मेडिकल चेकअप कराया गया था. सरदार सरबजीत सिंह को आज सोनीपत के सिविल जज (जूनियर डिविजन) की कोर्ट में पेश किया गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें