scorecardresearch
 

MP: रीवा में पुल के नीचे लगा बम था नकली, नहीं मिला कोई विस्फोटक

रीवा जिले के मनगवां पुल के नीचे मिला बम नकली निकला. रीवा के एएसपी शिवकुमार वर्मा ने बताया कि पाइप पर सिर्फ टाइमर लगा था. इसमें किसी तरह के विस्फोटक का इस्तेमाल नहीं किया गया था. पुलिस इसे किसी शरारती तत्व की साजिश मानकर उसे ढूंढने में लगी है.

X
मनगवां ओवर ब्रिज के नीचे था नकली बम मनगवां ओवर ब्रिज के नीचे था नकली बम
स्टोरी हाइलाइट्स
  • FSL की जांच में हुआ खुलासा, नकली था बम
  • सीएम योगी के नाम लिखी चिट्ठी भी मिली थी

गणतंत्र दिवस की चाकचौबंद व्यवस्था के बीच रीवा जिले के मनगवां ब्रिज के नीचे बम नकली निकला. रीवा के एएसपी शिवकुमार वर्मा ने बताया कि पाइप पर सिर्फ टाइमर लगा था. इसमें किसी तरह के विस्फोटक का इस्तेमाल नहीं किया गया था. पुलिस इसे किसी शरारती तत्व की खुराफात मान रही है और अब इसकी जांच कर रही है. बता दें, जबलपुर-प्रयागराज नेशनल हाईवे यानी NH-30 पर स्थित एक ओवरब्रिज को टाइम बम से उड़ाने की धमकी मिली थी.  

ओवरब्रिज को टाइम बम से उड़ाने की धमकी मिली थी

इसके अलावा पुल की दीवार पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम धमकी भरी चिट्ठी मिली थी. जिसमें लिखा था कि सीएम योगी ये रोक सकते हैं. बाकी जानकारी बोतल बम के अंदर है. जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया था. पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया था. टीम सुबह 9.30 बजे बम को डिफ्यूज कर साथ लेकर गई थी. अब जांच में बम नकली होने की बात सामने आई है.

ब्रिज के नीचे लगाया बम फर्जी निकला
ब्रिज के नीचे लगाया बम फर्जी निकला

 

जांच के बाद बम नकली पाया गया था

पुलिस का कहना है कि  उत्तर प्रदेश में चुनाव को लेकर किसी शरारती तत्व ने यह हरकत की है. इस मामले की गंभीरता के साथ जांच की जा रही है जल्द ही इस मामले से जुड़े आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इस घटना के कुछ देर बाद मनगवां थाना इलाके में NH-30 में टाइम बम मिलने की दूसरी घटना भी सामने आई थी.

शरारती तत्वों को ढूंढने में लगी पुलिस 

इस तरह की घटना को लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है. पुलिस का मानना है कि शरारती तत्व समय पर ऐसी हरकतें करते रहेंगे. इनका मक्सद माहौल बिगाड़ना है. ऐसे आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. फिलहला पुलिस बम की अफवाह फैलाने वालों को ढूंढ रही है और जल्द ही इन्हें पकड़ने का दावा कर रही है. 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें