scorecardresearch
 

राजस्थान: 20 करोड़ के रिश्वत केस में RSS प्रचारक पर केस, क्षेत्रीय कार्यवाह बोले- बदनाम करने की कोशिश

RSS की तरफ से क्षेत्रीय कार्यवाह हनुमान सिंह राठौड़ ने कहा कि इस तरह के अनर्गल आरोप लगाना समाज में प्रतिष्ठित व्यक्ति के चरित्र हनन के समान है. कानूनी कार्रवाई के सभी प्रकार के विकल्प हमारे सामने खुले हुए हैं. 

सांकेतिक फोटो सांकेतिक फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • घूस केस में RSS प्रचारक पर मुकदमा
  • संघ के क्षेत्रीय कार्यवाह ने की टिप्पणी

राजस्थान में जयपुर नगर निगम के 20 करोड़ रुपये के सीडी घूसकांड में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के क्षेत्रीय प्रचारक निंबाराम पर एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने मुकदमा दर्ज किया है. मुकदमा दर्ज होने के बाद अब संघ ने चुप्पी तोड़ी है. RSS की तरफ से क्षेत्रीय कार्यवाह हनुमान सिंह राठौड़ ने प्रेस विज्ञप्ति और वीडियो जारी कर संघ की छवि खराब करने का आरोप कांग्रेस पर लगाया है. 

क्षेत्रीय कार्यवाह हनुमान सिंह राठौड़ ने कहा है कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए संघ की छवि ख़राब की जा रही है. 20 अप्रैल को निंबाराम से कंपनी के प्रतिनिधियों की मुलाकात और बातचीत सामान्य सामाजिक शिष्टाचार के नाते थी. 

उन्होंने कहा कि निंबाराम से समाज क्षेत्र के बहुत से लोग स्वाभाविक रूप से मिलने आते हैं. उनकी सामान्य शिष्टाचार भेंट को संघ में उनकी भूमिका से जोड़ना निंदनीय है. अलग-अलग समय और संदर्भ में की गई बातचीत की वीडियो रिकॉर्डिंग कार उन्हें जोड़-तोड़ कार राजनीतिक कारणों से उसके अन्य अर्थ लगाए जा रहे हैं. यह तथ्यों से विपरित और सनसनी फैलाने के लिए जारी किए गए हैं. 

संघ के क्षेत्रीय कार्यवाह ने आगे कहा है कि एक ज़िम्मेदार नागरिक की तरह निंबाराम हर तरह की जांच में सहयोग के लिए तैयार हैं. मगर राजनीतिक स्वार्थ के लिए तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है, जो कि गलत है. 

हनुमान सिंह राठौड़ ने कहा कि इस तरह के अनर्गल आरोप लगाना समाज में प्रतिष्ठित व्यक्ति के चरित्र हनन के समान है. कानूनी कार्रवाई के सभी प्रकार के विकल्प हमारे सामने खुले हुए हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें