scorecardresearch
 

राजस्थान: पाकिस्तान की हनीट्रैप साजिश! जासूसी करने के शक में युवक डिटेन

राजस्थान के जैसलमेर में एटीएस और इंटेलिजेंस के जयपुर यूनिट ने बड़ी कार्रवाई की है. चंदन गांव से पाकिस्तान के लिए कथित तौर पर जासूसी करने के संदेह में एक युवक को हिरासत में लिया गया ह. युवक को जयपुर ले जाकर पूछताछ हो सकती है.

X
पाकिस्तान के लिए जासूसी का शक (सांकेतिक तस्वीर) पाकिस्तान के लिए जासूसी का शक (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चंदन में वायुसेना की बड़ी फील्ड फायरिंग रेंज
  • हनीट्रैप का गढ़ बनता जा रहा है जैसलमेर

राजस्थान के जैसलमेर में एंटी टेररिस्ट स्क्वाड(एटीएस) और इंटेलिजेंस से जयपुर युनिट की सक्रियता से पाकिस्तान के लिए कथित तौर पर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले युवक को हिरासत में लिया गया है. चंदन गांव में रहने वाले युवक पर एजेंसियों को संदेह है कि वह पाकिस्तान के लिए जासूसी करता है.

हिरासत में लिए गए युवक को पूछताछ के लिए जयपुर लाया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक यह हनीट्रैप का मामला है. युवक पाकिस्तान के आईएसआई की ओर से बिछाए गए हनीट्रैप के जाल में फंस गया, जिसकी जानकारी जांच एजेंसियों को हासिल हो गई.

दरअसल चंदन वायुसेना की बहुत बड़ी फील्ड फायरिंग रेंज भी है. ऐसे में किसी भी सूचना का लीक होना, बड़ी साजिश की जमीन तैयार करने में मददगार हो सकती है.  राजस्थान के जैसलमेर में पाकिस्तान लगातार हनीट्रैप के जरिए भारत की टोह लेने की लंबे अरसे से कोशिश करता रहा है.

जैसलमेर में पहले भी आ चुके हैं हनीट्रैप के केस

जैसलमेर में इससे पहले भी हनीट्रैप के मामले सामने आ चुके हैं. चंदन में बीते कुच दिनों में बड़ी संख्या में पाकिस्तान के लिए काम करने वाले जासूसों को पकड़ा गया है. दावा किया जा रहा है कि यहां सरपंच और उप सरपंच और पूर्व सरपंचों को हनीट्रैप में फंसाने की कोशिशों में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई जुटी हुई है. भारतीय एजेंसियों की नजर ऐसी घटनाओं पर लागतार बनी हुई है.



 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें