scorecardresearch
 

पामेला ड्रग्स केस: कोलकाता लाए गए राकेश सिंह, अभिषेक बनर्जी पर लगाया गिरफ्तार करवाने का आरोप

पश्चिम बंगाल में पामेला गोस्वामी ड्रग्स केस में बीजेपी नेता राकेश सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के बाद राकेश सिंह ने कहा कि अभिषेक बनर्जी, बॉबी हकीम और ओम प्रकाश मिश्रा ने मिलकर ऐसा किया.

गलसी थाने में बीजेपी नेता राकेश सिंह गलसी थाने में बीजेपी नेता राकेश सिंह
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली जाते वक्त राकेश सिंह गिरफ्तार
  • देर रात राकेश सिंह को कोलकाता लाया गया
  • ड्रग्स केस में आज राकेश सिंह से होगी पूछताछ

पश्चिम बंगाल में पामेला गोस्वामी ड्रग्स केस में बीजेपी नेता राकेश सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. पामेला ने राकेश पर खुद को फंसाने का आरोप लगाया है. इसी सिलसिले में पुलिस राकेश का बयान दर्ज करना चाहती थी, लेकिन राकेश तय वक्त पर पुलिस के सामने पेश होने की बजाय दिल्ली आ रहे थे. पूर्वी बर्धवान से उनकी गिरफ्तारी हो गई.

देर रात ही बीजेपी नेता राकेश सिंह को पूर्वी बर्धवान के गलसी पुलिस स्टेशन से कोलकाता लाया गया. इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए राकेश सिंह ने बंगाल सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मुझे, मेरे बेटे को बंद कर टीएमसी बंगाल की सत्ता में नहीं आएगी, अभिषेक बनर्जी, बॉबी हकीम और ओम प्रकाश मिश्रा ने मिलकर ऐसा किया.

बीजेपी नेता राकेश सिंह ने कहा कि जो कोई भी विरोध करेगा, उसके साथ टीएमसी ऐसा करेगी, जवाबी कार्रवाई करेगी, मुझे नहीं पता कि क्यों गिरफ्तार किया गया, मैं पार्टी के काम के लिए दिल्ली जा रहा था, वहां सुप्रीम कोर्ट भी जाने वाला था, दो दिन का समय मिला था, लेकिन इसी बीच जबरन मेरे साथ ऐसा किया गया.

इससे पहले राकेश सिंह ने कोलकाता पुलिस को एक ईमेल भेजा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं आज दिल्ली जा रहा हूं, इसलिए मैं 26 फरवरी को जांच में शामिल हो जाऊंगा, लेकिन मेरी दो शर्तें हैं, पहला मेरे निजी सुरक्षा अधिकारी सहित मेरे केंद्रीय सुरक्षा कर्मियों को अनुमति देनी होगी और दूसरा पूछताछ के दौरान मेरे दो वकील भी मौजूद रहेंगे.

क्या है पूरा मामला
बीजेपी नेता राकेश सिंह की गिरफ्तारी पूर्वी बर्धवान के गलसी से तब हुई, जब वो कोलकाता पुलिस के समन को नजरअंदाज कर दिल्ली के लिए कूच कर रहे थे. राकेश सिंह को 23 फरवरी शाम 4 बजे तक पुलिस के सामने पेश होना था और अपना बयान दर्ज कराना था.

इसके साथ ही राकेश सिंह के बेटे सुवम और साहेब को पुलिस के काम में रुकावट डालने के आरोपों में हिरासत में लिया है. 
कोलकाता सीआईडी 23 फरवरी को राकेश के घर पर पहुंची थी और राकेश के बेटों के विरोध के बीच उनके घर की तलाशी ली गई थी. बता दें, 19 फरवरी को ड्रग्स के साथ गिरफ्तार हुईं पामेला ने राकेश सिंह पर आरोप लगाया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें